Headline • राफेल पर राहुल का पीएम मोदी पर वार, कहा- 'चौकीदार ने अनिल अंबानी से चोरी करवाई'• मैनपुरी : चाचा ने नाबालिग भतीजी के साथ किया दुष्कर्म• कच्ची शराब का विरोध करना पड़ा भारी,दबंगों ने तोड़ दिया महिला का पैर• शादी के 20 साल बाद पति ने खत भेजकर पत्नी को दिया तीन तलाक• गोरखपुर: धोखाधड़ी के मामले में भाई के साथ गिरफ्तार हुए डॉ. कफील खान• '67 साल में 65 एयरपोर्ट बने, हमने चार साल में 35 बनाए'• अमेठी : दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी, की शिव की पूजा, देखें वीडियो • 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' से सामने आया आमिर खान का लुक • पीएम मोदी ने किया सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन• अमेठी : दौरे से पहले लगे राहुल गांधी के 'शिव भक्त' वाले पोस्टर• मुरादाबाद में महिला की गोली मारकर हत्या, 4 पर मुकदमा दर्ज• गाजियाबाद : दबंगों ने किया दलित परिवार पर हमला, आरोप- झाड़ू-पोछा और गाड़ी साफ करने का दबाव बनाते हैं सोसाइटी के कुछ लोग• बुलंदशहर : खड़े ट्रक में घुसी रोडवेज बस, दो की दर्दनाक मौत, 2 दर्जन यात्री घायल• गोरखपुर : शोहदों और गुंडों का आतंक, स्कूल पर लगा ताला• अाज से दो दिवसीय अमेठी दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, जानिए मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम • अस्पतालों में बच्चों की मौत पर योगी के मंत्री का शर्मनाक बयान, कहा- मां-बाप है जिम्मेदार• पत्रकार सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे 'समाचार प्लस' के CEO उमेश कुमार• पीएम मोदी ने किया दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना आयुष्मान भारत का शुभारंभ• सपा की साइकिल यात्रा के समापन पर एक साथ दिखे अखिलेश और मुलायम सिंह यादव • गोरखपुर : सीएम योगी ने किया 'आयुष्मान भारत योजना' का शुभारंभ • महंत नृत्य गोपालदास बोले- 'राम मंदिर का निर्माण नहीं कराया तो भाजपा और मोदी के लिए घातक होगा'• गोरखपुर : बाइक को टक्कर मारने के बाद जीप पलटी, 3 की दर्दनाक मौत, 5 घायल• बीजेपी के कार्यक्रम में बार-बालाओं ने किया डांस,सांसद बाबू लाल के स्वागत में लगे ठुमके• आज से शुरू होगी आयुष्मान भारत योजना,पीएम मोदी झारखंड से करेंगे शुभारंभ• आगरा में दर्दनाक सड़क हादसा, चार लोगों की मौत


मुरादाबाद. यूपी के मुरादाबाद में महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।महिला की हत्या का आरोप उसके ससुरालियों पर लगा है। सूचना पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है साथ ही चार ससुरालियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

-जानकारी के मुताबिक, यह मामला मूंढापांडे थाना क्षेत्र के नाजरपुर गांव का है। 

-यहां सुनीता नाम की महिला अपने पति की मौत के बाद चार बच्चियों संग ससुराल में रह रहीं थी।

-बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से जमीन और पैसों के बंटवारे को लेकर सुनीता का अपने ससुराल वालों से झगड़ा चल रहा था और ससुराली सुनीता को ससुराल छोड़कर मायके में रहने की धमकी दे रहें थे।

-आज सुबह जब सुनीता अपनी बच्चियों संग कमरे में थी उसी वक्त उसकी गोली मार कर हत्या कर दी गयी।

-हत्या की जानकारी मायके वालों को सुनीता की बड़ी बेटी ने फोन कर दी। जिसके बाद सुनीता के मायके वाले मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गयी।

-मौके पर पहुंची पुलिस ने सुनीता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही घटनास्थल का मुआयना कर साक्ष्य संकलन भी किया।

 -सुनीता के परिजनों का आरोप है की सुनीता की हत्या उसकी सास,ससुर और देवर ने मिलकर की है और हत्या करने के बाद सभी ससुराली घर छोड़कर फरार हो गए है।

-सुनीता के परिजनों के मुताबिक सुनीता के पति की मौत के बाद उसके ससुराली लगातार सुनीता को ससुराल छोड़ने और जमीन जायजाद में बंटवारा ना देने की धमकी देते थे जिसका सुनीता लगातार विरोध कर रहीं थी।

 -फिलहाल, पुलिस ने सुनिता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस तीन ससुरालियों समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है साथ ही आरोपियों की तलाश में लगातार दबिश दी जा रहीं है।

-सीओ हाइवे राजेश कुमार के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है और आरोपियों के संभावित ठिकाने पर पुलिस टीमें भेजी गई है। सुनीता की मौत के बाद उसके परिजन चारों बच्चियों को अपने साथ घर ले गए है।

 

गाजियाबाद : दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक दलित परिवार के घर पर दबंगों ने हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।  आरोप है कि रविवार की शाम कुछ अज्ञात लोग सोसायटी के दबंगों के साथ आए और खुद को आवास विकास का कर्मचारी बताने लगे । इसके बाद दलित की झुग्गी और ठीये को अवैध बता कर तोड़ दिया। दलित का सामान भी तोड़ दिया गया और वहां मौजूद रुपए भी लूट लिए गए।

-दरअसल, यह मामला  मामला गाजियाबाद के पॉश इलाके वसुंधरा का है।

-आरोप है कि यहां पर रहने वाले एक दलित परिवार पर सोसायटी के कुछ दबंग लोगों ने अज्ञात लोगों के साथ मिलकर हमला कर दिया।

-पीड़ित का आरोप है कि सोसाइटी में पिछले 17 सालों से कपड़े प्रेस करने का काम करता है। जिस जगह पर वह, यह काम करता है ,वह उसे सोसाइटी से ही मिली है और मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

-आरोप है कि आरडब्लूए से जुड़े हुए कुछ दबंग लोग उस पर घरों में झाड़ू पोछा और गाड़ियां साफ करने का दबाव बनाते हैं। इसके एवज में वह उसे कुछ भी नहीं देते हैं । यही नहीं दलित को सोसाइटी में रहने के एवज में उससे एक लाख रुपये की मांग दबंगो की तरफ से की जाती है।

-जब पीड़ित ने यह सब कुछ करने से इंकार कर दिया, तो दबंगों का कहर उस पर फूट पड़ा।

-आरोप है कि कुछ लोग रविवार की शाम को आए, और पुलिस की मौजूदगी में ही दलित के घर में तोड़फोड़ शुरू कर दी। और पूरे सामान भी नष्ट कर दिया। घर में रखे हुए रुपए भी दबंग लूट कर ले गए।

-पीड़ित ने पूरे मामले में पुलिस को शिकायत दी गई है और पुलिस आरोपों की जांच की बात कह रही है।

-एनसीआर में आवास विकास कि दर्जनों ऐसी इमारतें हैं, जो अवैध रूप से बनी हुई है। लेकिन अब तक उन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। मगर एक दलित की झुग्गी झोपड़ी तोड़ने के लिए आवास विकास की कथित टीम रविवार को भी काम करने पर लग गई।

इससे कहीं ना कहीं भ्रष्टाचार की बू आती है। बहराल पूरा मामला जांच का विषय है और इस बात की भी जांच की जाएगी कि जो लोग मकान तोड़ने के लिए आए थे, वह वाकई आवास विकास से थे भी या नहीं ।लेकिन उनके साथ मौजूद दबंगों ने जो मारपीट दलित परिवार के साथ की है, और उसका घर  तोड़ा है। उस पर कब तक कार्यवाही होगी। यह भी बड़ा सवाल है।

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रदेश में स्वास्थ्य बीमा योजना 'प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' का शुभारंभ किया।  बता दें कि थोड़ी देर पीएम मोदी रांची से इस योजना की शुरुआत करेंगे।  इसके तहत करीब 50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा की सुविधा प्रदान की जाएगी। योजना के दायरे में 10.74 करोड़ परिवार आएंगे।

 -सीएम योगी ने कहा कि अंतिम पायदान पर खड़े हुए व्यक्ति को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 'प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' का शुभारंभ किया गया है। 

-उन्होंने कहा कि  व्यापक जागरूकता के माध्यम से एक टीम वर्क के रूप में 'आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना' अभियान को युद्ध स्तर पर बढ़ाने की आवश्यकता है। 

-उन्होंने कहा - एक गरीब उपचार के लिए अपना खेत बेचता था, घर बेचता था, जेवर गिरवी रखता था। मुझे लगता है अब किसी गरीब को अपना खेत और घर नहीं बेचना पड़ेगा, जेवर गिरवी नहीं रखने पड़ेंगे

-सीएम योगी ने कहा- 'यह सुविधा  प्रधानमंत्री द्वारा आयुष्मान भारत के माध्यम से आप सब को प्राप्त हो रही है

गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर जिले में छेड़छाड़ से परेशान होकर प्रबंधन ने स्कूल पर ताला लगा दिया है। आरोप है कि शोहदे स्कूल की छात्राओं से छेड़छाड़ करते हैं और विरोध करने पर टीचर्स के साथ मारपीट करते है। पुलिस ने जब कोई कार्रवाई नहीं की तो एक दिन के लिए स्कूल बंद करने का फैसला किया गया। सोमवार को स्कूल खोल दिया गया है। 

-दरअसल, यह मामला सहजनवा क्षेत्र के पंडित जवाहरलाल नेहरु इंटर कालेज तिलौरा का है। 

-आरोप है कि यहां छात्राओं के साथ आये दिन कुछ शोहदों द्वारा छेड़छाड़ करते थे। परेशान स्कूल प्रबंधन ने विद्यालय को बंद करा दिया।

-बताते चले कि विद्यालय में कुल नामांकित छात्रों की संख्या 2000 है।जिसमें छात्राओं की संख्या अधिक है।

-स्कूल प्रवंधन ने बताया कि छात्राओं के आते और जाते वक्त कुछ मनचले उनपर फब्तियां कसते और छेड़छाड़ करते है इससे परेशान छात्राओ ने इसकी शिकायत स्कूल के प्रधानाचार्य से किया।

-शिकायत को देखते हुए प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने उसे बुलाकर समझाने की कोशिश की पर वह मारपीट पर उतारू हो गया। 

-इसकी लिखित शिकायत प्रधानाचार्य कैलाश चौबे ने पिछले 7 सितंबर को नीरज यादव पुत्र पांचू यादव ग्राम भिटहा के खिलाफ सहजनवा थाने पर की थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

-इससे मनचलो का मन और बढ़ गया और उन्होंने शुक्रवार को विद्यालय पर तैनात मानदेय लिपिक अमित कुमार दुबे को रास्ते मे रोकर मारपीट की।

-वहीं शिक्षक बृजेन्द्र कुमार मिश्र और रामअशीष चौरसिया विद्यालय से छुट्टी के बाद घर जा रहे थे तो घघसरा बाजार में नीरज और उनके साथियों ने उन्हें रोकर गली गलौज की साथ ही धमकी भी दी।

-प्रधानाचार्य ने इसकी लिखित शिकायत सहजनवा थाने के साथ साथ जिलाधिकारी, एसएसपी, जिला विद्यालय निरीक्षक से की और इस पर तत्काल  कार्रवाई की मांग की।

-शोहदों से परेशान स्कूल के प्रधानाचार्य ने गेट पर एक चस्पा लगा दिया है जिसपर लिखा गया है कि शोहदों एवं गुंडो के कारण विद्यालय बंद.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आगरा. आगरा नेशनल हाईवे दो पर शनिवार रात गाय को बचाने के चक्कर में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां ट्रक और एंबुलेंस की टक्कर हो गई। इस हादसे में ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई। वहीं लोगों के घायल होने की खबर है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आनन-फानन में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके साथ ही मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

-जानकारी के मुताबिक, यह हादसा रात करीब 10 बजे हुआ ।

-बताया जा रहा है कि एम्बुलेंस जलेसर से पेशेंट को छोड़कर वापस आ रही थी।जिसमें कई सवारियां बैठी थी जो कि फिरोजाबाद की तरफ से आगरा आ रही थी।

-जब एंबुलेंश एत्मादपुर नेशनल हाइवे दो ब्लॉक के सामने तो एक पशु सड़क पर आ गया। जिसे बचाने के चक्कर में एम्बुलेंस ट्रक के पीछे जा घुसी।

-इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में अभी किसी की पहचान नहीं हो पाई है।

-सूचना मिलते ही थाना पुलिस सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए।

-घायलों को इलाज के लिए एसएन अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज जारी है। वहीं मृतकों के शवोंं को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

फ़टाफ़ट खबरे

 

live-tv-uttrakhand

live-tv-rajasthan

ब्लॉग

लीडर

  • उमेश कुमार

    एडिटर-इन-चीफ,समाचार प्लस

    उमेश कुमार समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ हैं।

  • प्रवीण साहनी

    एक्जक्यूटिव एडिटर

    प्रवीण साहनी पत्रकारिता जगत का जाना-माना नाम और चेहर...

आपका शहर आपकी खबर

वीडियो

हमारे एंकर्स

शो

:
:
: