Headline • गाजियाबाद की वसुंधरा कॉलोनी में नहीं रुक रही हैं चोरी की घटनाएं, लॉकर तोड़कर नगदी और लैपटॉप ले उडे़• स्वामी अग्निवेश ने दी आरएसएस प्रमुख को मॉब लिंचिंग पर खुली बहस की चुनौती• SC-ST एक्ट के विरोध में प्रदर्शन करने वाले 12 छात्रों के खिलाफ बीजेपी सांसद ने दर्ज कराई रिपोर्ट• लव, सेक्स एंड धोखा! दूसरे धर्म के युवक ने खुद को मराठी बताकर की शादी, न्याय के लड़की मुंबई से पहुंची मुरादाबाद• महिला के नहाते समय फोटो खींचने पर बवाल, दो पक्षों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे, कई घायल• रानीखेत में भारत और अमेरिकी सैनिकों ने किया आतंकवादियों के खात्मे का संयुक्त अभ्यास• मायावती ने की घोषणा, छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी से गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी बसपा• मैच के बाद पाक कप्तान ने कहा, हम भुवनेश्वर की गेंदों को समझ नहीं पाए• 13 वर्षीय लड़की की जघन्य हत्या के बाद बनारस के एक इलाके में पुलिस के खिलाफ जबर्दस्त रोष• बिग बॉसः जसलिन ने सिंगल बेड लिया तो बगल वाला बेड लेने पहुंच गए अनूप जलोटा• प्रेम विवाह के तीन साल बाद ससुराल पहुंचा, शाम से कोई खोजखबर नहीं... दो दिन बाद मिली लाश•  फौजी के घर पर दबंगों ने किया कब्जा, शिकायत करने पहुंचा तो थानेदार ने थाने से भगाया• नई सरकार आने के बाद भी नहीं बदला पाक सेना का रवैया, बीएसएफ जवान के शव से की बर्बरता, आंख निकाली• मुलायम के पोते तेजप्रताप ने माना, शिवपाल के अलग होने से लोकसभा चुनाव की संभावना पर पड़ेगा प्रभाव• आयुष्मान की 'बधाई हो' का 'बधाईयां तैनू' रिलीज, हंस-हंस कर लोटपोट हो जाएंगे आप• शिक्षा विभाग को नहीं पता अटलजी का जन्म कब हुआ था, स्कूली किताब में गलत डेट डाली• कन्नौज : किशोरी की रेप के बाद हत्या, मनचले के डर से छोड़ दी थी पढ़ाई• रायबरेली के लाल ने किया कमाल, प्री रीजनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में हुआ चयन• अपने हक की लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगी मुस्लिम महिलाएं, सायरा ने पीएम मोदी के प्रति जताया आभार• 'सड़क-2' का ट्रेलर रिलीज,फिर एक साथ दिखेंगे संजय दत्त और पूजा भट्ट• मौसा ने बनाया नाबालिग को अपनी हवस का शिकार, मौसी से मिलने आई थीं लड़की• पाकिस्तान पर भारत की शानदार जीत के बाद जश्न का माहौल, भुवी के घर पर जमकर हुआ नृत्य• कफन का तिरंगा ओढ़कर न्याय के लिए कलक्ट्रेट में धरने पर बैठीं शहीद की विधवा  • पुलिस ने निर्दोष युवक को किया गिरफ्तार,फिर जेल भेजने के लिए खुद तैयार की जहरीली शराब,वीडियो वायरल !• अलीगढ़ : पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराए 25-25 हजार के इनामी बदमाश,थानाध्यक्ष घायल


नई दिल्लीः एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी को आसानी से मात दे दी। भारत ने पाकिस्तान को मात्र 162 रन पर ऑल आउट कर दिया।

इसके बाद उसने 29 ओवर में यह मैच 8 विकेट से अपनी झोली में डाल दिया। मैच में बल्लेबाज और गेंदबाज-दोनों ने अपनी जिम्मेदारियों को बाखूबी निभाया। गेंदबाजी में जहां यूपी के भुवनेश्वर कुमार ने मात्र 15 रन देकर तीन विकेट लिए वहीं केदार जाधव ने भी सधी हुई गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाजों को जमने नहीं दिया।

बल्लेबाजी में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 52 शिखर धवन ने 46 रन बनाए। अंबाती रायडू 33 और दिनेश कार्तिक भी 33 रनों पर नॉट आउट रहे। 

इस बीच मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि उनकी टीम भारत के दो स्पिनर्स कुलदीप और चहल के खिलाफ तैयारी करके आई थी, लेकिन यहां तीसरे गेंदबाज ने मैच का पासा पलट दिया। भुवनेश्वर की गेंदों को खेलना मुश्किल हो रहा था। उनकी गेंदों को समझ नहीं पाए।

सरफराज अहमद ने कहा, ’मैच की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही। हमने पहले 5 ओवर में अपने दो विकेट (दोनों ओपनर्स) गंवा दिए। इसके बाद हमारे बल्लेबाजों ने टीम की वापसी कराई थी और यहां से हमारे पास मौका था। लेकिन हमने फिर विकेट गंवा दिए और इसके बाद हम संभल ही नहीं पाए। बाबर आजम को छोड़कर ज्यादातर विकेट हमारे बल्लेबाजों की गलती के कारण ही हमें गंवाने पड़े। 

 

 

रायबरेलीः प्री रीजनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड (पीआरएमओ) में रायबरेली के देव दीक्षित का चयन हुआ है। राष्ट्रीय स्तर की इस परीक्षा में प्रदेश के कुल 64 बच्चों का चयन हुआ है।

संशिक्षा अकादमी में अध्ययन कर रहे देव दीक्षित के चयन पर जनपदवासियों के साथ साथ देव के माता पिता ने हर्ष जताया है। वहीं देव के घर पर बधाई देने वालो का तांता लगा रहा।

रायबरेली में वरिष्ठ आर्थोपेडिक सर्जन डा. एसपी दीक्षित के पुत्र देव को पीआरएमओ परीक्षा मे सफलता मिली है। देव 12वीं कक्षा का छात्र हैं और संशिक्षा अकादमी में दो वर्षों का फाउंडेशन कोर्स कर रहा है।

पीआरएमओ प्रारंभिक परीक्षा राष्ट्रीय स्तर पर करायी जाती है। इसके बाद आरएमओ यानी रीजनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड और आइएनएमओ यानी इंडियन नेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड परीक्षाएं होंगी।

वे दोनों परीक्षाएं उत्तीर्ण करने के बाद ही देव इंटरनेशनल मैथेटिक्स ओलंपियाड में प्रतिभाग कर सकेंगे। देव की कामयाबी को लेकर जब देव व उनके पिता से बात की गई तो सभी ने हर्ष जताया।

जहां देव ने इस कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता को दिया वही देव के पिता ने इसका श्रेय सिर्फ और सिर्फ देव को दिया है।

 

कानपुर। पूरे देश की धड़कने आज थमने जा रही है क्योंकि चैम्पियन्स ट्राफी के बाद आज दुबई में एशिया कप के दौरान इस हाईवोल्टेज मैच में भारत और पाकिस्तान एक बार फिर एक दूसरे के सामने होंगे। फैंस भारत और पाकिस्तान के मैच का काफी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे।

कानपुर में काजीखेड़ा पंडाल में टीम इंडिया की जीत के लिए बप्पा के भक्तों ने बप्पा की आरती की और टीम इंडिया की जीत के लिए अर्जी लगाई।

काजीखेड़ा गणेश पंडाल के श्री गजानन महोत्सव सेवा समिति के द्वारा आज टीम इंडिया और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच को लेकर पंडाल समिति के भक्तों ने गणेश जी के सामने क्रिकेट की पूरी किट पहनकर बप्पा की आरती की। हाथों में बल्ला ,तिरंगा, स्टंप और हेलमेट लगाए साथ ही अपने अपने स्टार्स क्रिकेटर्स की फ़ोटो लेकर बप्पा की आरती की और टीम इंडिया की जीत की दुआ मांगी। 

आयोजकों और क्रिकेट प्रेमियों ने पिछले चैम्पियन्स ट्राफी में मिली हार को न भूलते हुए बप्पा से जीत की कामना की। आज फिर से एक बार टीम इंडिया और पाकिस्तान जब आमने सामने है, इसको लेकर गणेश जी की आरती की और टीम इंडिया की जबरदस्त तरह से जीत के लिए प्रार्थना की। साथ ही शहर के ही चाइनामैन कुलदीप यादव की कामयाबी के लिए भी प्रार्थना की। 

मेरठः चिर परिचित विरोधी टीम पाकिस्तान पर शानदार जीत हासिल करते ही पूरे प्रदेश में जश्न का माहौल शुरु हो गया था। प्रदेश के तमाम शहरों में क्रिकेट फैंस ने ढोल नगाड़ों की धुन पर नृत्य किया और जमकर आतिशबाजी की।

 

मेरठ में जीत के जश्न पर क्रिकेट प्रेमी देररात तक डूबे रहे। तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर के घर जीत का जश्न मनाया गया। भुवि के माता पिता ने घर के बाहर क्रिकेट फैंस ने ढोल की थाप पर जमकर नृत्य किया। लोगों ने पटाखे छोड़कर जीत की खुशी मनाई। 

भुवनेश्वर कुमार के पिता ने कहा कि जीत से बहुत ख़ुश है और कहा कि इंडियन टीम ने शुरुआती 10 ओवर में जो विकेट लिए वो अच्छा रहा और पाकिस्तान को हराया।   

एशिया कप में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत के बाद संगम के शहर इलाहाबाद के क्रिकेट प्रेमियों ने भी जमकर जश्न मनाया।

इलाहाबाद के लोगों ने जगह - जगह पटाखे फोड़े, आतिशबाजी की और तिरंगा लहराते हुए इस जीत का जश्न मनाया। इलाहाबाद के क्रिकेट प्रेमियों ने इस जीत को देश के लिए बड़ी उपलब्धि बताया है और कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है।

क्रिकेट प्रेमियों का कहना है कि पाकिस्तान के खिलाफ मिली यह जीत एशिया कप जीत लेने से भी बढ़कर है। 

दुबईः एशिया कप 2018 में आज सबसे रोचक मुकाबला होने जा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच जब मैच हो तो उसका रोमांच क्या होता है यह किसी से छुपा नहीं होता है। भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें टूर्नामेंट का पांचवां वनडे मैच खेलने आमने-सामने हैं।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है जबकि पाकिस्तानी टीम की अगुवाई सरफराज अहमद कर रहे हैं। दुनिया भर में मौजूद दोनों देशों के करोड़ों क्रिकेट फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार था।

टीम इंडिया ने मंगलवार को टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में हांगकांग को 26 रनों से मात दी थी जबकि पाकिस्तानी टीम भी रविवार को खेले गए अपने पहले मुकाबले में हांगकांग को 8 विकेट से शिकस्त दे चुकी है। ग्रुप-ए की ये दोनों ही टीमें अब अगले दौर यानी राउंड ऑफ-4 में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं।

भारत और पाकिस्तान के भिड़ंत इससे पहले चैंपियन ट्रॉफी 2017 के फाइनल में हुई जिसमें पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी। कोहली की गैर-मौजूदगी में रोहित शर्मा पर दो अहम जिम्मेदारी हैं। उन्हें न सिर्फ अपने बल्ले से रन बड़ी पारी खेलनी होगी बल्कि बतौर कप्तान रणनीतियों में पैना पन भी रखना होगा।।

हांगकांग के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से एक फिर टीम को शानदार पारी की उम्मीद होगी। हालांकि, इस महामुकाबले में लोकेश राहुल को टीम जगह मिलेगी या नहीं इसका पता टॉस के बाद ही चलेगा। दरअसल, पिछले मैच में राहुल को आराम दिया गया था।टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी का दारोमदार एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह पर होगा। वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव मुख्य भूमिका में होंगे। 

टीमः-

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तानः सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमन, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, मोहम्मद आमिर, उस्मान खान और  हसन अली

 

फ़टाफ़ट खबरे

 

live-tv-uttrakhand

live-tv-rajasthan

ब्लॉग

लीडर

  • उमेश कुमार

    एडिटर-इन-चीफ,समाचार प्लस

    उमेश कुमार समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ हैं।

  • प्रवीण साहनी

    एक्जक्यूटिव एडिटर

    प्रवीण साहनी पत्रकारिता जगत का जाना-माना नाम और चेहर...

आपका शहर आपकी खबर

वीडियो

हमारे एंकर्स

शो

:
:
: