Headline • गाजियाबाद की वसुंधरा कॉलोनी में नहीं रुक रही हैं चोरी की घटनाएं, लॉकर तोड़कर नगदी और लैपटॉप ले उडे़• स्वामी अग्निवेश ने दी आरएसएस प्रमुख को मॉब लिंचिंग पर खुली बहस की चुनौती• SC-ST एक्ट के विरोध में प्रदर्शन करने वाले 12 छात्रों के खिलाफ बीजेपी सांसद ने दर्ज कराई रिपोर्ट• लव, सेक्स एंड धोखा! दूसरे धर्म के युवक ने खुद को मराठी बताकर की शादी, न्याय के लड़की मुंबई से पहुंची मुरादाबाद• महिला के नहाते समय फोटो खींचने पर बवाल, दो पक्षों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे, कई घायल• रानीखेत में भारत और अमेरिकी सैनिकों ने किया आतंकवादियों के खात्मे का संयुक्त अभ्यास• मायावती ने की घोषणा, छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी से गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी बसपा• मैच के बाद पाक कप्तान ने कहा, हम भुवनेश्वर की गेंदों को समझ नहीं पाए• 13 वर्षीय लड़की की जघन्य हत्या के बाद बनारस के एक इलाके में पुलिस के खिलाफ जबर्दस्त रोष• बिग बॉसः जसलिन ने सिंगल बेड लिया तो बगल वाला बेड लेने पहुंच गए अनूप जलोटा• प्रेम विवाह के तीन साल बाद ससुराल पहुंचा, शाम से कोई खोजखबर नहीं... दो दिन बाद मिली लाश•  फौजी के घर पर दबंगों ने किया कब्जा, शिकायत करने पहुंचा तो थानेदार ने थाने से भगाया• नई सरकार आने के बाद भी नहीं बदला पाक सेना का रवैया, बीएसएफ जवान के शव से की बर्बरता, आंख निकाली• मुलायम के पोते तेजप्रताप ने माना, शिवपाल के अलग होने से लोकसभा चुनाव की संभावना पर पड़ेगा प्रभाव• आयुष्मान की 'बधाई हो' का 'बधाईयां तैनू' रिलीज, हंस-हंस कर लोटपोट हो जाएंगे आप• शिक्षा विभाग को नहीं पता अटलजी का जन्म कब हुआ था, स्कूली किताब में गलत डेट डाली• कन्नौज : किशोरी की रेप के बाद हत्या, मनचले के डर से छोड़ दी थी पढ़ाई• रायबरेली के लाल ने किया कमाल, प्री रीजनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में हुआ चयन• अपने हक की लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगी मुस्लिम महिलाएं, सायरा ने पीएम मोदी के प्रति जताया आभार• 'सड़क-2' का ट्रेलर रिलीज,फिर एक साथ दिखेंगे संजय दत्त और पूजा भट्ट• मौसा ने बनाया नाबालिग को अपनी हवस का शिकार, मौसी से मिलने आई थीं लड़की• पाकिस्तान पर भारत की शानदार जीत के बाद जश्न का माहौल, भुवी के घर पर जमकर हुआ नृत्य• कफन का तिरंगा ओढ़कर न्याय के लिए कलक्ट्रेट में धरने पर बैठीं शहीद की विधवा  • पुलिस ने निर्दोष युवक को किया गिरफ्तार,फिर जेल भेजने के लिए खुद तैयार की जहरीली शराब,वीडियो वायरल !• अलीगढ़ : पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराए 25-25 हजार के इनामी बदमाश,थानाध्यक्ष घायल


मुजफ्फरनगरः यहां बृहस्पतिवार को गांव भोकरहेड़ी में उस समय दो पक्षों में संघर्ष हो गया जब एक युवक पड़ोस की महिला की नहाते वक्त फोटो खींचने का प्रयास कर रहा था।

मामले की जानकारी महिला के परिजनों को हुई तो हंगामा खड़ा हो गया। महिला के परिजनों ने आरोपी युवक के परिजनों को मामले की जानकारी दी तो दोनों पक्षों के बीच गाली गलौज और मारपीट शुरू हो गई।

देखते ही देखते लाठी डंडे और हाथ धारदार हथियार चल पड़े, जिसमें एक पक्ष के एक महिला सहित चार लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चारों घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां उनकी हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने चारों घायलों को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।

पुलिस मामले की छानबीन कर कठोर कार्रवाई की बात कह रही है।

मामला थाना भोपा क्षेत्र के कस्बा भोकरहेडी का है जहां एक ही परिवार के दो पक्ष उस समय आपस में भिड़ गए जब एक पक्ष की महिला अपने घर में नहा रही थीं और दूसरे पक्ष का युवक उसकी फोटो खींचने का प्रयास कर रहा था।

पुलिस का कहना है कि किसी बात को लेकर 2 दिन पहले भी दोनों परिवारों में झगड़ा हुआ था लेकिन उनका समझौता हो गया था जिसके चलते बृहस्पतिवार को फिर दोनों में मारपीट हो गई।

पुलिस मामले की छानबीन करके आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी। घायलों में महिला की फोटो खींचने के आरोपी रविश कुमार, चाचा राजकुमार, पिता सुभाष कुमार व दादी बाला देवी शामिल हैं।

 

रायबरेलीः सीमा पर रहकर धूप, बारिश, ठंडी की चिंता किये बिना देश की रक्षा करने वाले जवान के खुद के घर की रक्षा करने वाला कोई नहीं है।

इतना ही नहीं जब जवान अपनी शिकायत लेकर थाने जाता है तो वहां के दरोगा भी उसे यह कहकर थाने से भगाने लगते हैं कि तमाशा न बनाओ जाओ यहां से। ये आरोप हम नहीं खुद सीमा पर तैनात जवान लगा रहा है।

योगी राज में यूपी पुलिस की वाह वाही हो रही है वही सेना का जवान अपनी विधवा मां के साथ दर दर भटकने को मजबूर हो रहा है।

मामला रायबरेली जिले के खीरो थाना क्षेत्र का है। यहां के निवासी और सेना में जवान अपनी विधवा मां के साथ न्याय के लिए एसपी ऑफिस आए थे। मगर वहां पर उसे निराशा हाथ लगी।

अपर पुलिस अधीक्षक ने उन्हें आश्वाशन की घुट्टी पिलाकर वापस कर दिया। फौजी दीपक कुमार भारतीय थल सेना में हल्द्वानी में तैनात है। जब उसे अपने घर मे दूसरे के कब्जा करने की बात आई तो भागता हुआ छूट्टी लेकर मां के पास आ गया।  फौजी की माने तो उसके घर पर उसके परिवार के ही दबंगों ने कब्जा कर लिया।

पुलिस से शिकायत की तो दरोगा ने उनको धमकाने व गाली देने लगे। फौजी ने भी थानाध्यक्ष खीरो अतुल सिंह व एक दरोगा पर अभद्रता करने का भी आरोप लगाया।

न्याय की आस लिए फौजी व उसकी मां एक सप्ताह से अधिकारियों व थाने के चक्कर लगा रहा है। पर न्याय नही मिल पा रहा है।

गुरुवार को फौजी अपनी मां के साथ जिला मुख्यालय पर आया जहां पर उसको अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने आश्वाशन की घुट्टी पिलाकर वापस कर दिया। 

हरदोईः स्वर्ग से भी भला कोई लौट कर आ सकता है और वह भी रजिस्ट्रार कार्यालय में आकर बैनामा करने। यह बात सुनने में जरूर आश्चर्य होगा लेकिन हरदोई के रजिस्ट्रार कार्यालय में ऐसा हुआ है।

यहां स्वर्ग से आकर एक महिला अपने मकान का बैनामा कर चली गई। इसका खुलासा तब हुआ जब मकान में रह रहे लोगों ने मकान खाली करने से मना कर दिया और बताया कि उनके नाम बैनामा है। ऐसे में अब पुत्र एएसपी पूर्वी ज्ञानंजय सिंह के पास पहुंचा और मामले में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। एएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।

2 अगस्त 1978 को मृत सोनेश्री पत्नी सूरज प्रसाद करीब एक साल बाद 28 फरवरी 1979 को रजिस्ट्री दफ्तर पहुंच गई।

महकमे के अफसरों-कर्मचारियों के सामने उन्होंने अपनी जमीन मकान का बैनामा भी कर दिया। चौकिए मत, रजिस्ट्री दफ्तर में हुए बैनामे के समय दाखिल किए गए दस्तावेज यह बयां कर रहे हैं। 

दरअसल, सरजू प्रसाद मूल रूप से सुनैरा थाना पसिंगवां लखीमपुर खीरी के रहने वाले है और वर्तमान समय में वह बागियापुरवा कोतवाली शहर में रहते हैं।

एएसपी के पास पहुंचे उनके पुत्र कमलाकांत का आरोप है कि शहर कोतवाली आलूथोक दक्षिणी निवासी विजय कुमार शुक्ल व अजय प्रकाश शुक्ल पुत्रगण ओमप्रकाश शुक्ल ने अपने साथी कोतवाली देहात इलाके के अटवा असिगांव निवासी शिवसिंह पुत्र सोहनलाल व रंगपाल पुत्र कुंअरपाल के साथ मिलकर फर्जी महिला को उसकी मां बनाकर आलूथोक स्थित मकान का बैनामा करा लिया।

मामले की जानकारी जब उसको लगी तो उसने रजिस्ट्री कार्यालय से अभिलेख निकलवाये तो मामला सही पाया गया। 14 सितंबर 2018 को इन लोगों से मकान खाली करने को कहा तो मकान खाली करने से इंकार कर दिया। इस पर लोगों ने जान से मारने की धमकी दी।  अब कमलकांत ने मामले में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। 

 

आजमगढ़ः मैनपुरी से समाजवादी पार्टी के सांसद और मुलायम सिंह यादव परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्‍य तेज प्रताप यादव ने कहा है कि शिवपाल यादव के अलग होने से पार्टी को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी की संभावनाओं पर बुरा असर पड़ेगा। 

बता दें कि सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव के बीच पिछले दो साल से झगड़ा चल रहा है।

शिवपाल ने पिछले दिनों समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का गठन कर लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की। तभी से समाजवादी पार्टी में तरह तरह की चर्चाएं शुरु हो गई हैं।

तेजप्रताप यादव ने बुधवार को आजमगढ़ में कहा कि जब पुरानी पार्टी से टूटकर एक नई पार्टी का गठन होता है तो इसका निश्चित रूप से बुरा असर पड़ता है।

आजमगढ़ मुलाय‍म सिंह यादव का संसदीय क्षेत्र  है। तेज प्रताप, जिसे मुलायम सिंह बेहद दुलार करते हैं, कार्यकर्ताओं से मिलने आए थे। 

मुलायम सिंह के सीट छोड़ने के बाद तेज प्रताप ने मैनपुरी से उपचुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी।

पिछले सप्‍ताह शिवपाल ने घोषणा की थी कि मुलायम सिंह मैनपुरी से समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा के उम्‍मीदवार होंगे। शिवपाल की घोषणा के बाद अब समाजवादी पार्टी की ओर से उन पर हमले शुरू हो गए हैं। 

आगराः यहां तैनात यूपी पुलिस के दरोगा ने अपनी जांबाजी से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। जांबाज दरोगा ने अपनी जान पर खेलकर गौ वंश की जान बचाई। उनके इस साहसिक कार्य के लिए खूब प्रशंसा हो रही है।

करीब 100 फीट गहरे पुराने कुएं में गौवंश गिर गया था। गौवंश को बचाने के लिए दरोगा अकेले गहरे कुए में उतर गए। 

चौकी इंचार्ज कपिल नैन ने करीब डेढ़ घंटे के रेस्क्यू के बाद गौवंश की जान बचाई। रात में टॉर्च के साथ अकेले कुएं में उतरे दरोगा कपिल नैन की बहादूरी की चर्चा पूरे शहर में हो रही है। 

पूरा मामला चौकी क्षेत्र इटौरा का है। यहां एक कुएं में एक गौवंश गिर गया था। लोगों ने इसकी सूचना चौकी प्रभारी कपिल नैन को दी। वे तुरंत टॉर्च लेकर कुएं की ओर गए और खुद ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। लोगां ने पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो बनाया। 

 

फ़टाफ़ट खबरे

 

live-tv-uttrakhand

live-tv-rajasthan

ब्लॉग

लीडर

  • उमेश कुमार

    एडिटर-इन-चीफ,समाचार प्लस

    उमेश कुमार समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ हैं।

  • प्रवीण साहनी

    एक्जक्यूटिव एडिटर

    प्रवीण साहनी पत्रकारिता जगत का जाना-माना नाम और चेहर...

आपका शहर आपकी खबर



वीडियो

हमारे एंकर्स

शो

:
:
: