Headline • मौसा ने बनाया नाबालिग को अपनी हवस का शिकार, मौसी से मिलने आई थीं लड़की• पाकिस्तान पर भारत की शानदार जीत के बाद जश्न का माहौल, भुवी के घर पर जमकर हुआ नृत्य• कफन का तिरंगा ओढ़कर न्याय के लिए कलक्ट्रेट में धरने पर बैठीं शहीद की विधवा  • पुलिस ने निर्दोष युवक को किया गिरफ्तार,फिर जेल भेजने के लिए खुद तैयार की जहरीली शराब,वीडियो वायरल !• अलीगढ़ : पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराए 25-25 हजार के इनामी बदमाश,थानाध्यक्ष घायल• अब बरेली में सवर्णों ने लगाए पोस्टर, लिखा- 'नोटा ही हमारा हथियार है,वोट मांग कर शर्मिंदा न करें'• पाक के पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा खत, फिर से शांति वार्ता शुरू करवाने की अपील• मुंबई से जयपुर जा रही फ्लाइट में यात्रियों के नाक-कान से निकलने लगा खून• 'समाचार प्लस' के सवाल पर बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत-आरक्षण समस्या नहीं,आरक्षण पर राजनीति समस्या है• गोंडा में दर्दनाक सड़क हादसा, 4 की मौत, 8 घायल• लखनऊ : मूर्ति विसर्जन के दौरान गोमती नदी में डूबे 6 युवक, एक मौत, दो लापता• उन्नाव में बुखार का कहर, 24 घंटे में सात की मौत, 200 से ज्यादा बीमार• बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा को बड़ी राहत,हाईकोर्ट ने हटाई रासुका,रिहा करने का आदेश• बरेली :मोहर्रम पर ताजियों को लेकर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,ढाई हजार से ज्यादा लोगों को जारी किए रेड कार्ड• इलाहाबाद में बीजेपी जिलाध्यक्ष ने अपने नाते रिश्तेदारों को बांट दिए सारे पद, युवाओं में भारी गुस्सा• भ्रष्टाचार की भेंट चढा बलरामपुर का विकास, लोगों ने शिकायत की तो बीजेपी विधायक बोले, गुंडे हैं ये लोग• सोशल मीडिया में आग लगा रही ही एक और भोजपुरी डांसर, डांस के लटके-झटके सपना चौधरी जैसे• आजमगढ़ में फिर मुठभेड़, बदमाश के साथ पुलिस अधिकारी को भी लगी गोली • प्रिंसिपल या जल्लाद! बच्चे को तबतक मारते रहे जब तक डंडा टूट न गया, क्लास में हंसने पर दी सजा• दामाद की हत्या के लिए 1 करोड़ की सुपारी दी, गैंग की लिंक आईएसआई से भी पाई गई• मृत महिला को जिंदा दिखाकर कर लिया मकान का बैनामा, असली मालिक पर घर छोड़ने की धमकी• महिलाओं ने सरेराह प्रधान में चप्पलों और लाठियों से की पिटाई, पति पत्नी के झगड़े को सुलझाना पड़ा भारी• भारत-पाक मुकाबले का रोमांच चरम पर, कानपुर में फैंस ने बप्पा से की टीम इंडिया की जीत की प्रार्थना• पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय, क्या कमाल कर पाएगी रोहित एंड कंपनी?• जब कुर्ता पजामा पहनकर नानी के घर गणपति पूजा में पहुंचे तैमूर,फोटो और वीडियो वायरल


हरदोईः स्वर्ग से भी भला कोई लौट कर आ सकता है और वह भी रजिस्ट्रार कार्यालय में आकर बैनामा करने। यह बात सुनने में जरूर आश्चर्य होगा लेकिन हरदोई के रजिस्ट्रार कार्यालय में ऐसा हुआ है।

यहां स्वर्ग से आकर एक महिला अपने मकान का बैनामा कर चली गई। इसका खुलासा तब हुआ जब मकान में रह रहे लोगों ने मकान खाली करने से मना कर दिया और बताया कि उनके नाम बैनामा है। ऐसे में अब पुत्र एएसपी पूर्वी ज्ञानंजय सिंह के पास पहुंचा और मामले में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। एएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।

2 अगस्त 1978 को मृत सोनेश्री पत्नी सूरज प्रसाद करीब एक साल बाद 28 फरवरी 1979 को रजिस्ट्री दफ्तर पहुंच गई।

महकमे के अफसरों-कर्मचारियों के सामने उन्होंने अपनी जमीन मकान का बैनामा भी कर दिया। चौकिए मत, रजिस्ट्री दफ्तर में हुए बैनामे के समय दाखिल किए गए दस्तावेज यह बयां कर रहे हैं। 

दरअसल, सरजू प्रसाद मूल रूप से सुनैरा थाना पसिंगवां लखीमपुर खीरी के रहने वाले है और वर्तमान समय में वह बागियापुरवा कोतवाली शहर में रहते हैं।

एएसपी के पास पहुंचे उनके पुत्र कमलाकांत का आरोप है कि शहर कोतवाली आलूथोक दक्षिणी निवासी विजय कुमार शुक्ल व अजय प्रकाश शुक्ल पुत्रगण ओमप्रकाश शुक्ल ने अपने साथी कोतवाली देहात इलाके के अटवा असिगांव निवासी शिवसिंह पुत्र सोहनलाल व रंगपाल पुत्र कुंअरपाल के साथ मिलकर फर्जी महिला को उसकी मां बनाकर आलूथोक स्थित मकान का बैनामा करा लिया।

मामले की जानकारी जब उसको लगी तो उसने रजिस्ट्री कार्यालय से अभिलेख निकलवाये तो मामला सही पाया गया। 14 सितंबर 2018 को इन लोगों से मकान खाली करने को कहा तो मकान खाली करने से इंकार कर दिया। इस पर लोगों ने जान से मारने की धमकी दी।  अब कमलकांत ने मामले में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। 

 

आगराः यहां तैनात यूपी पुलिस के दरोगा ने अपनी जांबाजी से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। जांबाज दरोगा ने अपनी जान पर खेलकर गौ वंश की जान बचाई। उनके इस साहसिक कार्य के लिए खूब प्रशंसा हो रही है।

करीब 100 फीट गहरे पुराने कुएं में गौवंश गिर गया था। गौवंश को बचाने के लिए दरोगा अकेले गहरे कुए में उतर गए। 

चौकी इंचार्ज कपिल नैन ने करीब डेढ़ घंटे के रेस्क्यू के बाद गौवंश की जान बचाई। रात में टॉर्च के साथ अकेले कुएं में उतरे दरोगा कपिल नैन की बहादूरी की चर्चा पूरे शहर में हो रही है। 

पूरा मामला चौकी क्षेत्र इटौरा का है। यहां एक कुएं में एक गौवंश गिर गया था। लोगों ने इसकी सूचना चौकी प्रभारी कपिल नैन को दी। वे तुरंत टॉर्च लेकर कुएं की ओर गए और खुद ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। लोगां ने पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो बनाया। 

 

वाराणसीः सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक भावनात्मक रिश्ता है। काशी के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक परिवेश को बनाए रखते हुए बौद्धिक विकास के सभी सुविधाओं से युक्त काशी के निर्माण के लिए जिस प्रकार के कार्यक्रम और योजनाएं पिछले 4 वर्षों में आई है और तीव्र गति से सब योजनाएं आगे बढ़ी हैं।

उन्होंने कहा कि आज गांव-गांव तक बिजली पहुंचाने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है इसके लिए हम लोगों ने आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में 72000 से अधिक मजेरो तक 52 लाख घरों तक सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन पहुंचाने का कार्य किया है। 

योगी ने कहा कि आज आंखों के उपचार के लिए अब दक्षिण भारत नहीं जाना होगा क्योंकि आधुनिक नेत्र केंद्र के रुप में बीएचयू में नेत्र संस्थान को आधुनिक स्वरूप देने और बेहतर उपचार की व्यवस्था के लिए नेत्र संस्थान का गठन किया गया है। न्यू इंडिया के संकल्प को पूरा करने के लिए अपने आप को संकल्पित करते हैं। 

 

पीलीभीतः यहां आज तहसील दिवस के दौरान एक बड़ा  हादसा होते होते रह गया। तहसील बीसलपुर में एसडीएम जनससमयाएं सुन रही थीं और जिलाधिकारी वहां पहुंचने वाले थे तभी एक लाचार पीड़ित ने रिश्वतखरो से तंग आकर तहसील परिसर में ही अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर और खुद को जलाने का प्रयास किया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे आग लगाने से बचा लिया। घटना सुनते ही वहां मौजूद अधिकारियों की सांसे थम गई। वे तत्काल इसे सुलटाने में लग गये। 

पीलीभीत के नगर पंचायत बरखेडा के वार्ड नं0 4 कुन्दरपुर गौटिया के रहने वाले लालाराम ने बताया कि वो एक गरीब मजदूर है उसके साथ उसकी लाचार दिव्यांग पत्नी रहती है। बीते दिनों प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना अर्न्तगत उसने अपना मकान बनवाने के लिये आवेदन किया था।

उसके आवेदन को पास करने के लिये वार्ड मेम्बर उर्मिला देवी के देवर राधेश्याम जोकि नगर पंचायत में ही सफाईकर्मी भी है, ने अपने व चेयरमेन के नाम पर 15 प्रतिशत कमीशन मांगा।

आरोप है कि नगर पंचायत चेयरमेन इदरीसन बेगम के पति पूर्व चेयरमेन व सपा नेता जमील अहमद जोकि नगर पंचायत का पूरा काम देखते है, से जब उन्होने बताया तो वो बोले कि बिना कमीशन कोई काम नहीं होता। अगर 25 हजार रुपये नहीं दोगे तो तुम्हारे खाते में धनराशि नहीं भेजी जायेगी।

इसके बाद से पीडित लालाराम ने कई जगह अपनी फरियाद की अर्जी दाखिल की लेकिन इस गरीब की एक ना सुनी गयी और आखिरकार आज उसने जिन्दगी से तंग आकर खुद पर तेल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया।

पीड़ित लालाराम को वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बचा लिया। अब उसने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर उसकी सुनवाई नहीं हुयी तो वो 24 सितम्बर को सपरिवार आत्मदाह कर लेगा।

पूरे घटनाक्रम पर एसडीएम बीसलपुर वंदना त्रिवेदी के पसीने छूट गये और उन्होने बीडीओ बरखेडा को तत्काल जांच के आदेश दिये। लेकिन जब मीडिया ने उनसे सवाल किया तो उन्होने चुप्पी साध ली।

 

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार स्वास्थ्य महकमा को मजबूत करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। लेकिन उस पैसों पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लूट-खसोट मची हुई है।

इसकी बानगी गोरखपुर में देखी गई। मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर के जिला अस्पताल में करोड़ों की लागत से इमरजेंसी के बाहर आरो प्लांट लगाया गया है ताकि आने वाले मरीज और उनके परिजन को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सके।

लेकिन गोरखपुर जिला स्वास्थ्य अधिकारी इस करोड़ों रुपए की वन ए आर ओ प्लांट को कूड़ेदान बना करके रख दिया है। इसकी टोटी से पानी भले ही न आता हो मगर बेसिन शराबियो के लिए मयखाना जरूर बन गया है। आप देख सकते हैं कि बेसिन में शराब की बोतल रखी हुई है। 

बेसिन को पान का पीकदान बना कर रख दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर का जब यह हाल है तो अन्य जिले के अधिकारी किस तरह से सरकार की मिशन स्वच्छता का पलीता लगा रहे हैं, यह समझा जा सकता है। 

हॉस्पिटल के अंदर प्रवेश करते ही जहां मरीज और उनके परिजनों को होना चाहिये वही लगभग आधा दर्जन दोपहिया वाहन चालक इस भीषण गर्मी में पंखे के नीचे आराम फरमा रहे हैं।

महाराजगंज से गोरखपुर जिला अस्पताल दवा करवाने आया मरीज का कहना है कि घंटो से हॉस्पिटल का चक्कर लगाने के बाद भी दवा नहीं मिली।

बता दें कि एक दिन पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर जिला अस्पताल का निरीक्षण किया था। सीएम के दौरे के दौरान सब कुछ ठीक पाया गया लेकिन जैसे ही सीएम का दौरा खत्म हुआ, फिर से  अस्पताल बदहाली की ओर चला गया।

 

फ़टाफ़ट खबरे

 

live-tv-uttrakhand

live-tv-rajasthan

ब्लॉग

लीडर

  • उमेश कुमार

    एडिटर-इन-चीफ,समाचार प्लस

    उमेश कुमार समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ हैं।

  • प्रवीण साहनी

    एक्जक्यूटिव एडिटर

    प्रवीण साहनी पत्रकारिता जगत का जाना-माना नाम और चेहर...

आपका शहर आपकी खबर

वीडियो

हमारे एंकर्स

शो

:
:
: