Headline • गाजियाबाद की वसुंधरा कॉलोनी में नहीं रुक रही हैं चोरी की घटनाएं, लॉकर तोड़कर नगदी और लैपटॉप ले उडे़• स्वामी अग्निवेश ने दी आरएसएस प्रमुख को मॉब लिंचिंग पर खुली बहस की चुनौती• SC-ST एक्ट के विरोध में प्रदर्शन करने वाले 12 छात्रों के खिलाफ बीजेपी सांसद ने दर्ज कराई रिपोर्ट• लव, सेक्स एंड धोखा! दूसरे धर्म के युवक ने खुद को मराठी बताकर की शादी, न्याय के लड़की मुंबई से पहुंची मुरादाबाद• महिला के नहाते समय फोटो खींचने पर बवाल, दो पक्षों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे, कई घायल• रानीखेत में भारत और अमेरिकी सैनिकों ने किया आतंकवादियों के खात्मे का संयुक्त अभ्यास• मायावती ने की घोषणा, छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी से गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी बसपा• मैच के बाद पाक कप्तान ने कहा, हम भुवनेश्वर की गेंदों को समझ नहीं पाए• 13 वर्षीय लड़की की जघन्य हत्या के बाद बनारस के एक इलाके में पुलिस के खिलाफ जबर्दस्त रोष• बिग बॉसः जसलिन ने सिंगल बेड लिया तो बगल वाला बेड लेने पहुंच गए अनूप जलोटा• प्रेम विवाह के तीन साल बाद ससुराल पहुंचा, शाम से कोई खोजखबर नहीं... दो दिन बाद मिली लाश•  फौजी के घर पर दबंगों ने किया कब्जा, शिकायत करने पहुंचा तो थानेदार ने थाने से भगाया• नई सरकार आने के बाद भी नहीं बदला पाक सेना का रवैया, बीएसएफ जवान के शव से की बर्बरता, आंख निकाली• मुलायम के पोते तेजप्रताप ने माना, शिवपाल के अलग होने से लोकसभा चुनाव की संभावना पर पड़ेगा प्रभाव• आयुष्मान की 'बधाई हो' का 'बधाईयां तैनू' रिलीज, हंस-हंस कर लोटपोट हो जाएंगे आप• शिक्षा विभाग को नहीं पता अटलजी का जन्म कब हुआ था, स्कूली किताब में गलत डेट डाली• कन्नौज : किशोरी की रेप के बाद हत्या, मनचले के डर से छोड़ दी थी पढ़ाई• रायबरेली के लाल ने किया कमाल, प्री रीजनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में हुआ चयन• अपने हक की लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगी मुस्लिम महिलाएं, सायरा ने पीएम मोदी के प्रति जताया आभार• 'सड़क-2' का ट्रेलर रिलीज,फिर एक साथ दिखेंगे संजय दत्त और पूजा भट्ट• मौसा ने बनाया नाबालिग को अपनी हवस का शिकार, मौसी से मिलने आई थीं लड़की• पाकिस्तान पर भारत की शानदार जीत के बाद जश्न का माहौल, भुवी के घर पर जमकर हुआ नृत्य• कफन का तिरंगा ओढ़कर न्याय के लिए कलक्ट्रेट में धरने पर बैठीं शहीद की विधवा  • पुलिस ने निर्दोष युवक को किया गिरफ्तार,फिर जेल भेजने के लिए खुद तैयार की जहरीली शराब,वीडियो वायरल !• अलीगढ़ : पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराए 25-25 हजार के इनामी बदमाश,थानाध्यक्ष घायल


वाराणसीः यहां पहुंचे स्वामी अग्निवेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर जमकर निशाना साधा। स्वामी अग्निवेश ने मौजूदा सरकार में सामाजिक न्याय दिलाने वालों लोगों की आवाज को दबाने का आरोप लगाया।

स्वामी अग्निवेश ने मोहन भागवत ने कभी भी मॉब लिंचिंग जैसे घटना पर निंदा नहीं जताई और ना ही संत के ऊपर हुए हमले पर।

स्वामी अग्निवेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्हें किसी बंद कमरे में नहीं बल्कि काशी में आकर मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं पर बहस करनी चाहिए और मैं इस बहस के लिए तैयार हूं वह शास्त्रों और धर्म के आधार पर किसी भी प्रकार की बहस हमसे कर सकते हैं।

अग्निवेश ने कहा कि आज पूरे देश में अराजकता का माहौल है और लोग विचार कर रहे हैं कि जिस देश में समरसता होनी चाहिए वहां अराजकता और दुश्मनी क्यों हो रही है।

आज समाज में लोग आपस में टकरा रहे हैं सबको साथ लेकर सबका विकास करने की जो बात थी वह दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रही है। 

यदि मोहन भागवत सचमुच में ईमानदारी से कोई चाहते हैं संवाद हो तो उसके लिए सबसे उपयुक्त काशी नगरी है। यह महर्षि दयानंद शास्त्रार्थ की नगरी है। महर्षि दयानंद से पहले यहां कबीर और रविदास थे। अच्छा होता मोहन भागवत काशी में आते हैं और शास्त्रार्थ को जीवित करते।

 

काशीपुरः  ट्रिपल तलाक की जंग लड़ने वाली सायरा बानो की उम्मीद आज परवान चढ़ गई है। सायरा बानो ने कहा कि लोकसभा में जिस तरह तीन तलाक बिल को पूर्ण समर्थन मिला था।  उसी तरह केंद्र की मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए संसद में अध्यादेश जारी कर मुस्लिम महिलाओं के लिए बहुत ही अच्छा काम किया है। उन्होंने बताया कि अब देश में मुस्लिम महिलाएं अपनी लड़ाई लड़ने से पीछ नहीं हटेंगी।

ट्रिपल तलाक का दर्द झेलने वाली सायरा ने अपने दर्द को अपनी कमजोरी नहीं बल्कि अपनी ताकत बनाया और ट्रिपल तलाक के खिलाफ अपनी जंग लड़ी।

निचली अदालतों से सायरा को मदद नहीं मिली लेकिन आखिर सुप्रीम कोर्ट ने सायरा बानो की याचिका पर सुनवाई की और एक एतिहासिक निर्णय लिया। जिसके बाद केन्द्र सरकार ने भी सायरा बानो का साथ दिया। 

संसद में ट्रिपल तलाक को लेकर पास हुए अध्यादेश ने सायरा बानो समय ट्रिपल तलाक का दंश झेल रही तमाम मुस्लिम महिलाओं के लिए सौगात पेश की है। सायरा बानो ने कहा कि उनके द्वारा जब अपनी लड़ाई को शुरू किया गया था तो उन्हें इस मुद्दे की इतनी आगे आने की उम्मीद भी नहीं थी। लेकिन भाजपा सरकार और न्यायालय ने उनका साथ दिया जिसका नतीजा है कि आज वह अपनी लड़ाई लड़ने की अंतिम सीढ़ी पर हैं।

ट्रिपल  तलाक से साथ ही उनकी जंग अभी जारी रहेगी और बहु विवाह के साथ ही हलाला जैसी कुप्रथा के खिलाफ भी वो अपनी लड़ाई जारी रखेंगी। जिससे देश की महिलाओ पर होने वाले उत्पीड़न से निजात मिल सके। 

वहीं सायरा बानो का कहना है कि उन्हें भाजपा सरकार के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने उन्हें भाजपा में शामिल होने की बात कही थी। इसलिए उन्होंने भाजपा में शामिल होने का मन बना लिया है।

सायरा बानो की लड़ाई मैं उनके परिवार ने भी उनका हमेशा साथ दिया है। सायरा बानो के पिता ने बताया की यह लड़ाई मात्र सायरा की नहींं है यह लड़ाई उन तमाम महिलाओं की है जो ट्रिपल तलाक का परिणाम भुगत रही है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार का शुक्रिया अदा किया।

 

नई दिल्ली. मुंबई से जयपुर जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W 697 में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। बताया जा रहा है कि केबिन क्रू उस स्विच को ऑन करना भूल गया, जिससे विमान के अंदर ऑक्सीजन मेंटेंन किया जाता है। इसकी वजह से 30 यात्रियों के नाक और कान से अचानक खून निकलने गया और कई के सिरदर्द होने लगा। इसके बाद फ्लाइट को मुंबई लौटना पड़ा। 

-मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेय एयरवेज में 166 यात्री सवार थे। बीच में ही 30 यात्रियों के नाक और कान से अचानक खून निकलने लगा, जबकि कुछ को सिरदर्द की दिक्कत आई। फिलहाल, सभी का  इलाज चल रहा है। 

 -DGCA का कहना है कि 'क्रू को ड्यूटी से हटा दिया गया है। एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (एएआईबी) मामले की जांच कर रही है।'

 

फर्रुखाबादः जिस तिरंगे में लिपट कर उसके शहीद पति का शव आया था, आज उसी कफन को ओढ़ कर शहीद की विधवा कचहरी में धरने पर बैठ गई।

तेज धूप में खुले आसमान के नीचे बैठी इस वीरांगना को अफसरों के पक्षपात रवैये के खिलाफ गांधीवादी रास्ता अख्तियार करना पड़ा। धरने पर बैठी वीरांगना की विवशता उसके आंसुओं में छलक रही थी।

उसी तिरंगे से कभी वह आंसू पोंछती तो कभी बच्चों को संभालने की कोशिश करती। 

शहीद फौजी धीरेन्द्र सिंह की शहादत के बाद उनकी बीवी प्रतिभा सिंह ने फतेहगढ़ के मोहल्ला लोको रोड पर एक मकान बनवाया है।

पास ही में बीएसएफ जवान जितेंद्र दीक्षित ने भी प्लॉट खरीद कर भवन निर्माण शुरू किया। दोनों के बीच निकास को लेकर विवाद है। प्रतिभा ने बताया कि स्थगनादेश होने के बाद भी पुलिस और प्रशासन दूसरे पक्ष की मदद कर रहा है।

इस पर मजबूरन उसे धरने पर बैठना पड़ा है। सूचना पर सीओ और फतेहगढ़ कोतवाली के इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि मामला उनके कोर्ट में विचाराधीन है।

प्रतिभा ने बताया कि चौकी इंचार्ज जातिवाद की बात कर रहे हैं। कोई स्थगनादेश लागू कराने तक का आश्वासन देने को तैयार नहीं है।

नई दिल्ली. RSS प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के तीन दिवसीय कार्यक्रम 'भविष्य का भारत-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का दृष्टिकोण' के अंतिम दिन कई सवालों का जवाब दिया। उनसे 'समाचार प्लस' ने आरक्षण को लेकर सवाल पूछा। जिसका उन्होंने जवाब दिया। 

-मोहन भागवत ने कहा कि सामाजिक विषमता को दूर करने के लिए जो सविंधान में आरक्षण दिया गया है संघ उसका समर्थक है। और यह तब तक जारी रहेगा जब तक ये वर्ग चाहे जिन्हें आरक्षण मिला हुआ है। आरक्षण समस्या नहीं है , आरक्षण पर राजनीति समस्या है। 1000 वर्ष की समस्या को लेकर अगर 100 डेढ़ सौ साल झुकना पड़े तो इसमें कोई बुराई नहीं है। 

 

फ़टाफ़ट खबरे

 

live-tv-uttrakhand

live-tv-rajasthan

ब्लॉग

लीडर

  • उमेश कुमार

    एडिटर-इन-चीफ,समाचार प्लस

    उमेश कुमार समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ हैं।

  • प्रवीण साहनी

    एक्जक्यूटिव एडिटर

    प्रवीण साहनी पत्रकारिता जगत का जाना-माना नाम और चेहर...

आपका शहर आपकी खबर

वीडियो

हमारे एंकर्स

शो

:
:
: