Headline • ओसाका में मोदी-एबी की मुलाकात• करों या मरों कि स्थिती में वेस्ट डंडीज़• तेज प्रताप का नया कारनामा तेज सेना का गठन• अमित शाह नें तोड़ा 30 साल का रिकार्ड• सोशल मिडिया पर नुसरत जहां की हुई बड़ी तारीफ• 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया• चंद्रबाबू नायडू का आलीशान बंगला बना खँडहर • पीएम मोदी के बयान पर सदन में हंगामा   • मसूद अजहर मौत के दरवाजे पर • सुनैना रोशन के ब्वॉयफ्रेंड रुहेल ने रोशन परिवार पर लगाया आरोप • माइकल क्लार्क ने बुमराह और कोहली के बारे में कहा• हफ्ते भर की देरी के बाद मानसून अब  देगा दस्तक  •  राम रहीम ने की पैरोल मांग• रणबीर कपूर और आलिया के रिश्ते पर लग सकती है मुहर • रूस अमेरिका से रिश्ते मधुर करने में जुटा • यूपी के 15 शहरों के लिए राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) की चेतावनी • मायावती का अखिलेश पर बड़ा आरोप, अखिलेश के कारण हुई हार• चेन्नई की प्यास बुझाने के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन• भारत की निगाह बड़ी जीत पर, अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप में पहली बार भारत• बिहार में मानसून पहुंचने से लोगो ने ली राहत की सांस • एक बार फिर सदन में तीन तलाक के मुद्दे पर तीखी बहस • विश्व कप में अंतिम चार के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने उतरेगा भारत • संकट में कुमारस्वामी की सरकार, एचडी देवगौड़ा ने मध्यावधि चुनाव की आशंका जताई• अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंन्द मोदी का दुनिया को सन्देश। • गौतम गंम्भीर ने साझा किए इमोशनल मैसेज


ग्रेटर नोएडा. दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में बदमाशों ने लॉ के छात्र कपिल नागर पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक गोली छात्र के हाथ में लग गई। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि आपसी रंजिश के चलते बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया। 

-पुलिस के मुताबिक, यह घटना सूरजपुर थाना क्षेत्र की है।

-बताया जा रहा है कि कपिल नागर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के सूरजपुर जिला न्यायालय में स्थित चैम्बर में बैठते हैं। वो फिलहाल एलएलबी फाइनल इयर के छात्र भी हैं। 

-सोमवार को वह अपना काम खत्म कर कोर्ट के गेट नंबर चार से निकल रहे थे।

-आरोप है कि तभी सर्विस रोड पर ALTO कार पर सवार बदमाशों ने कपिल पर हमला बोल दिया और उनपर फायरिंग की।

-घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। गोली लगने से कपिल घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है।

-मामला आपसी रंजिश का बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है

 

ग्रेटर नोएडा. दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में गुरुवार की रात असामाजिक तत्वों ने भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। फिलहाल, पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती मनाई जाएगी। ऐसे में एक दिन पहले असामाजिक तत्वों ने मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। 

-दरअसल, यह पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के बिसरख के रिस्पाल गढ़ी गांव का है।

-यहां गुरुवार की रात को संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी गई। 

-शुक्रवार की सुबह जब गांव के लोग उठे तो उन्हें गांव में लगी अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त मिली। इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर शांत कराया। 

क्या बोले गांव के लोग 

-गांव के लोगों का कहना है हम सब लोग बाबा साहेब का जन्मदिन की तैयारी में लगे हुए थे और आज उनकी मूर्ति तोड़ दी गयी है ।

प्रशासन ने मंगाई नई प्रतिमा

-वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि लोगों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है, जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

-प्रशासन की तरफ से बाबा साहेब की नई प्रतिमा मंगवाई गयी है और जल्द ही नई मूर्ति की सथापना कर दी जाएगी।

 

 

 

ग्रेटर नोएडा. यूपी के ग्रेटर नोएडा में मंगलवार की रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं दो लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

-यह हादसा बादलपुर थाना इलाके में हुआ है। यहां एम्बुलेंस और ट्रक की जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में तीन की मौत हो गई और 2 घायल हो गए। 

-बताया जा रहा है कि ट्रक और एम्बुलेंस की टक्कर इतनी भयानक थी कि एम्बुलेंस में आग लग गई। 

-जिस समय यह हादसा हुआ। उस समय एन्बुलेंस दिल्ली के जीटीबी हॉस्पिटल से वापस लौट रही थी । 

-फिलहाल, पुलिस ने मृतकों की शिनाख्त कराने में जुटी हुई है। 

 

ग्रेटर नोएडा. यूपी के ग्रेटर नोएडा में 'मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना' में एक बड़ा घोटाला सामने आया है। यहां 11 जोड़ों पहले से शादीशुदा थे लेकिन 20 हजार की रकम, जूलरी और तोहफो के चक्कर में फिर से सरकारी शादी रचा ली।बताया जा रहा है कि इनमें से तीन जोड़ों के तो पहले से कई-कई बच्चे हैं। फिलहाल, डीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच के बाद घोटालेबाजो पर रिपोर्ट् दर्ज होगी। इसके लिए जांच टीम भी गठित हो गई है। 

-मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 फरवरी को ग्रेटर नोएडा के वाईएमसीए क्लब में 66 जोड़ों का सामूहिक विवाह हुआ था।

-जब इस शादी की पड़ताल की गई तो पता चला कि 11 जोड़ों ने फर्जी तरीके से शादी रचाई थी। इसके बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। 

-डीएम ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। इस जांच के बाद घोटालेबाजों पर रिपोर्ट दर्ज होगी। डीएम के आदेश के बाद घोटालेबाजों अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। 

नोएडा.गणतंत्र दिवस के चलते सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता होने का दावा पुलिस कर रही है, धारा 144 लगाई गई है, रेड एलर्ट जारी है। चप्पे चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। मगर इन सबके बावजूद थाना सेक्टर -49 क्षेत्र के बरोला गांव के भीड़भाड़ इलाके में केसर गार्डन एक रोडवेज बस पर ज्वलनशील पदार्थ फेंककर आग लगाने की कोशिश की। इस दौरान हंगामा कर रहे लोगों ने बस में तोड़फोड़ की। मौके पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी भाग खड़े हुए। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

 

 

-पुलिस के अनुसार, बुधवार शाम करीब 7:15 बजे फेज-2 की तरफ से रोडवेज की बस सेक्टर-35 जा रही थी। 

-सेक्टर-48 राधा स्वामी सत्संग के ठीक सामने लाठी डंडे लिए 10 से 15 युवकों ने बस को रुकवा लिया और तोड़फोड़ करने लगे। 

-बस ड्राइवर का कहना है कि प्रदर्शनकारियों में से कुछ युवकों ने बस पर ज्वलनशील पदार्थ फेंककर आग लगाने की कोशिश की। जिसे ड्राइवर राजकुमार ने उठाकर बाहर फेंक दिया। तोड़फोड़ के दौरान बस में सवार लोगों को हल्की चोटें आई हैं। 

-आरोपियों ने बस में घुसकर भी तोड़फोड़ की।

 

 

कहीं 'पद्मावत' फिल्म का विरोध तो नहीं !

-बस के परिचालक का कहना है कि बस पर पत्थरबाजी और तोड़फोड़ किसने की इस बात की तो कोई जानकारी नहीं है। मगर कुछ लोग बस पर हमला करने के लिए पहले से ही राधा स्वामी सत्संग के पास पार्क में बैठे थे। 

-ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि प्रदर्शनकारी फिल्म 'पद्मावत' को लेकर विरोध करने वाले भी हो सकते है। बस पर हमला होते ही सभी यात्री उतरकर मौके से फरार हो गए। 

-फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

:
:
: