Headline • चीन के लिए जासूसी कर रहें पूर्व सीआइए अफसर को अमेरिका ने को सुनाई 20 साल की सजा• PM पद के लिए राहुल गांधी का मिला जेडीएस प्रमुख देवगौड़ा का समर्थन• लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी और अमित शाह की पहली संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस • समलैंगिक विवाह को ताइवान ने दिया वैधानिक दर्जा • साध्‍वी प्रज्ञा पर बोले पीएम मोदी ''मैं उन्‍हें कभी माफ नही कर पाऊंगा''• ऑस्ट्रिया सरकार ने प्राथमिक स्कूलों की लड़कियों के हिजाब पर प्रतिबंध लगाने का कानून पारित किया• लोकसभा चुनाव 2019: चुनाव आयोग पर बरसीं ममता बनर्जी, चुनाव आयोग को BJP का भाई बताया • राहुल का पीएम मोदी पर हमला पीएम सोचते हैं एक व्यक्ति देश चला सकता है• बंगाल में अमित शाह की रैली के दौरान हिंसा के विरोध में जंतर-मंतर पर भाजपा का प्रदर्शन• बंगाल में रोड शो से पहले मोदी-शाह के पोस्टर उतरे • मैं कभी PM के परिवार का नहीं करूंगा अपमान: राहुल गांधी• भारत को ही क्‍यों बेच रहा एफ-21 लड़ाकू विमान अमेरिका • बिहार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर सादा निशाना• PM मोदी पर मायावती के विवादित बयान पर जेटली का हमला किसी पद के लायक नहीं बसपा सुप्रीमो• विकीलीक्‍स संस्‍थापक जुलियन असांजे के खिलाफ स्‍वीडन में दोबारा खुल सकता है यौन उत्‍पीड़न मामला• ममता के घर में अमित शाह की दहाड़ हिम्मत है तो करो मुझे गिरफ्तार• ट्विटर ने हटाए कई पाकिस्‍तानी अकाउंट, पाक सरकार ने लगाए थे देश नियमों के उल्‍लंघन का आरोप• कोई भी देश कमजोर सरकारों के होते शक्तिशाली नहीं बन सकता: PM मोदी• भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी मालवाहक विमान को वायुसेना ने जयपुर एयरपोर्ट पर उतरवाया• फ्रांस के स्‍कूल में भेड़ों का दाखिला • सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या भूमि विवाद की मध्यस्थता प्रक्रिया के लिए 15 अगस्त तक का समय बढ़ाया • दक्षिण चीन सागर में अमेरिका, भारत, जापान और फिलीपींस ने मिलकर किया सैन्य अभ्यास• प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान AAP उम्मीदवार आतिशी ने लगाए गौतम गंभीर पर आरोप• पीएम मोदी द्धारा पूर्व पीएम राजीव गांधी पर दिये गये बयान के बचाव में उतरी कांग्रेस• आईपीएल 2019: मुंबई के खिलाफ हार के बाद भड़के धोनी


गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में घर के अंदर घुस कर महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच में जुट गई है। 

-जानकारी के मुताबिक, यह घटनातिवारीपुर थाना क्षेत्र के सूर्यबिहार कालोनी की है। 

-यहां सुनील सिंह अपनी पत्नी रेनू सिंह के साथ रहते हैं। आज सुबह सुनील सिंह की पत्नी रेनी सिंह की गला काट कर ह्त्या कर दी गई।

-जब सुबह पड़ोसियों ने रेनू को घर से बाहर नहीं देखा तो पुलिस को मामले की जानकारी दी। 

-मौके पर पहुंची पुलिस ने जब घर में प्रवेश किया तो घर में रखे सामान बिखरे पड़े थे। महिला के शरीर पर कई जगह पर चोट के निशान भी है

--आंशका जताई जा रही है कि महिला की रेप के बाद हत्या की गई हैै। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

-एसएसपी का कहना है कि जांच की जा रही है, जांच के बाद ही हत्या के कारण स्पष्ट हो सकेंगे। 

गोरखपुर. 2019 के चुनाव के पहले देश और प्रदेश में बेटियों के साथ हो रही ज्‍यादतियों के कारण कांग्रेस को भी भाजपा सरकार को घेरने का मौका मिल गया है. गोरखपुर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्‍नाव और कठुआ में हुई घटना के विरोध में पोस्‍टरवार किया है। इस पोस्‍टर को कार्यकर्ताओं ने शहर के मुख्‍य मार्गों पर चिपकाकर विरोध जताया है. पोस्‍टर में केन्‍द्रीय सूचना एवं प्रसारण एवं टेक्‍सटाइल मंत्री स्‍मृति ईरानी और योगी सरकार की मंत्री स्‍वाति सिंह को गुमशुदा बताया है।

-दरअसल, जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने आज शास्‍त्री चौक पर पोस्‍टर लेकर प्रदर्शन किया।

-इस पोस्‍टर को दीवारों पर चिपकाकर उन्‍होंने उन्‍नाव और कठुआ गैंगरेप के आरोपियों को फांसी देने की मांग की।

-इस अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

-कांग्रेस जिला महासचिव अनवर हुसैन का कहना है कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तो स्‍मृति ईरानी तत्‍कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चूडि़यां भेजती थीं।

-इसके साथ ही धरना-प्रदर्शन भी करती रही हैं. लेकिन, आज जब उन्‍नाव और कठुआ में मासूम बच्चियों के साथ गैंगरेप जैसी घटनाएं हो रही है, तो घर-आंगन में रहने वाली तुलसी लापता हो गई है।

-वहीं अपनी ब‍च्‍ची पर टिप्‍पणी पर आहत होने वाली स्‍वाति सिंह भी दूसरे की बच्‍ची के साथ घटना होने के बाद से लापता हैं और वे इन दोनों मंत्रियों की गुमशुदगी भी दर्ज कराएंगे।

 

क्या लिखा है पोस्टर में

-पोस्‍टर में सबसे ऊपर ‘गुमशुदा की तलाश’ लिखा गया है। वहीं बाईं ओर स्‍मृति ईरानी और दाहिनी ओर स्‍वाति सिंह की फोटो चस्‍पा की गई है।

-वहीं बीच में ‘अब कहां है घर-आंगन की तुलसी’ और ‘अपनी बेटी-बेटी, दूसरे की बेटी पराई’ स्‍लोगन लिखा गया है।

-इसके नीचे ‘कैसे बचेगी बहन-बेटियों की लाज’, ‘महिला अधिकारों के लिए धरना-प्रदर्शन’, ‘रोड जाम करने वाली मंत्री जी अब ऐसा क्‍यों नहीं कर रही हैं’, ‘कहां हैं मंत्री जी आप, बहनों को इंसाफ कब दिलाएंगी’ लिखा गया है. इसके नीचे ‘पीडि़त बहनों के घर कब जाएंगी’ स्‍लोगन से भाजपा को निशाने पर लिया गया है। 

 

 

जंगली जानवर का आंतक, 1 महिला की हुई मौत

गोरखपुरः गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के रतनपुर टोला परती में जंगली जानवरों ने आतंक मचा रखा है। आज सुबह ही एक जंगली जानवर ने शौच करने गयी महिला को मौत के घाट उतार डाला है।

पूरे क्षेत्र में इस जंगली जानवर के खौफ से जनता दहशत में है। आपको हम बता दें कि जंगली जानवर का खौफ बीते पाँच माह से इस क्षेत्र में व्याप्त है।

लेकिन इस मामले में जिला प्रशासन और वन विभाग कभी अपनी हरकत नहीं दिखाई है।

जंगली जानवर ने महिला के ऊपर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया है, वहीं मौके पर पहुंचे स्थानिय विधायक राजमती निषाद के बेटे ने मृतक महिला के परिजनों को पाँच हजार रुपये की आर्थिक मदद दी है।

इसके साथ ही उन्होंने प्रशासन से भी मुआवजा दिलाने की बात कही है।

इस मामले में ग्रामीणों के बीच अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। गौरतलब है कि मौके पर वन विभाग की टीम और स्थानीय थाने की पुलिस दोनों ही पहुंच कर नाराज ग्रामीणों को मनाने में जुटी है।

गोरखपुर. कैंट थाना पुलिस ने गोरखपुर के बांसगांव लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कमलेश पासवान समेत 12 नामजद और 15-20 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मुकदमा जजमीन हड़पने के मामले में दर्ज किया है। गंभीर धाराओं में दर्ज किए गए इस मुकदमे से योगी सरकार और उनकी पुलिस की पूरे शहर में चर्चा है। 

-दरअसल, यह पूरा मामला राजघाट थानाक्षेत्र के बनकटी चक का है।

-यहां रहने वाले मोहम्मद असद उल्लाह की रुस्तमपुर में बेशकीमती जमीन है। 

-एफआईआर में पीड़ित ने आरोप लगाया है कि 190 नंबर की जमीन को कोर्ट से निरस्‍त होने के बावजूद कूटरचित तरीके निकहत आरा ने सुरेन्‍द्र प्रसाद के नाम से कर दिया था।

-इस मामले में पीड़ित ने 3 मार्च 2017 को एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

-सुरेन्‍द्र प्रसाद सांसद कमलेश पासवान का ड्राइवर बताया जा रहा है।

-आरोप है कि इसी जमीन पर सांसद कमलेश पासवान के लोग उन्‍हीं की कार से कब्‍जा करने की नीयत से कल 18 फरवरी 2018 आए और पूरी बाउंड्रीवाल गिराकर जमीन पर कब्‍जा करने का प्रयास किया। 

 

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा 

-पुलिस ने असद उल्‍लाह की तहरीर पर कमलेश पासवान, अरशद अली उर्फ शानू, शाद अली, सुरेन्‍द्र, सतीश नांगलिया, प्रभाकर दूबे, अमित सिंह, सूरज ड्राइवर, अखिलेश दूबे, सोहन दूबे, नुमान हुसैन, निकहत आरा समेत 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 323, 504, 506, 427, 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है।

 

क्या बोले एसपी सिटी

-एसपी सिटी विनय कुमार सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है और विवेचना के बाद इसमें आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। 

PM मोदी ने किया महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरणPM मोदी ने किया महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के एक दिन के गोरखपुर दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने गोरखपुर मंदिर में दर्शन किए। पीएम ने मंदिर में मंत्रोचार के साथ पूजा-अर्चना की।

इसके अलावा पीएम ने मंहत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। महंत अवैद्यनाथ बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ के गुरू थे।

इस दौरान पीएम मोदी ने संतों के काम की तारीफ की। उन्होंने कहा, गोरखनाथ जी ने सामाजिक उन्नति की। वह राजनीति से पहले से महंत अवैद्यनाथ के संपर्क में थे।

पीएम ने कहा, संत ऐसे होते हैं, जो निस्वार्थ समाज की सेवा करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10.45 पर एयरपोर्ट पहुंचे थे। यहां राज्यपाल रामनाईक ने पीएम का स्वागत किया।

दूसरी बार गोरखपुर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी करीब तीन दशकों से बंद पड़े खाद कारखानों को फिर से शुरू करेंगे। इसके अलावा पीएम यूपी के गोरखपुर में 'एम्स' का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही पीएम गोरखपुर को कई सौगात भी देंगे।

:
:
: