Headline • अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट पर PM मोदी से की अपील दिल्ली को दे पूर्ण राज्य का दर्जा • भारत और सऊदी अरब ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की• जयपुर सेंट्रल जेल में मारा गया पाकिस्तानी कैदी• नवजोत सिंह सिद्धू के शो से बाहर होने पर कपिल शर्मा का बयान• तमिलनाडु में भाजपा संग एआईएडीएमके गठबंधन हुआ तय • इमरान खान की भारत को धमकी बिना साबुत किया हमला तो खुला जवाब देंगे• अलीगढ़ हिंदू छात्र वाहिनी कार्यकर्ताओं का धारा 370 को हटाने को लेकर प्रदर्शन• कुलभूषण जाधव मामले की सोमवार से सुनवाई शुरू• उत्तराखंड पुलिस की कश्मीरी छात्रों से सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान न देने की अपील • पुलवामा एनकाउंटर: मेजर समेत 4 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर• राजस्‍थान का गुर्जर आंदोलन शनिवार को खत्म• पुलवामा आतंकी हमले पर सर्वदलीय बैठक शुरू• PM मोदी का ऐलान: आतंकियों की बहुत बड़ी गलती चुकानी होगी कीमत• गांधीजी के पुतले को गोली मारने वाली हिंदू महासभा सचिव पूजा पांडे को मिली जमानत• कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती विस्फोट 41 सीआरपीएफ जवानों की मौत• राजीव सक्सेना को अगस्ता वेस्टलैंड मामले में 22 फरवरी तक मिली अंतरिम जमानत • सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल और एलजी विवादों पर अपना फैसला सुनाया• केसरी: अक्षय कुमार अभिनीत ऐतिहासिक ड्रामा का पहला झलक वीडियो रिलीज़ • पीएम मोदी ने हरियाणा में की विकास परियोजनाओं की शुरुआत • राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मोदी सरकार पर जुबानी जंग • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में SC ने राव के माफ़ी नामे को किया अस्वीकार लगाया 1 लाख का जुर्माना• आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर आंदोलन उग्र • शराब पर राजनीति: त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री पद का इस्तीफा देने की मांग• आ रही हूँ यूपी लूटने- वाराणसी में प्रियंका वाड्रा के खिलाफ लगाए गए पोस्टर• PM मोदी ने 300 करोड़ के भोजन वितरण पर मथुरा वासियो को किया सम्बोधित


कानपुर पुलिस ने जहरीली शराब कांड के 50 हजार के इनामी बदमाश राम वीर सिंह को गिरफ्तार किया है। इनामी बदमाश को एसटीएफ ने औरैया से गिरफ्तार किया। कानपुर पुलिस पिछले काफी समय से आरोपी की तलाश कर रही थी गिरफ्तार बदमाश जहरीली शराब कांड मामले में आरोपी है। गौरतलब है कि साल 2017 में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें दर्जनों लोग नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती कराए गए इतना ही नहीं इस शराब कांड में कई लोगों को अपनी आंखों की रोशनी तक गवानी पड़ी थी। बदमाश के कब्‍जे से एक मोबाइल फोन और 4240 रुपये नगद बरामद किया गया है। धारा 304,328,272,273 व 60 अधिनियम के तहत कानपुर जिले के थाना सचेण्‍डी में मुकदमा दर्ज किया गया है। और कानूनी कार्यवाई की जा रही है।

कानपुर. जिस उम्र में बुजुर्ग अपने नाती-पोतों के साथ समय बिताते हैं, उस उम्र में रामगोपाल वाजपेयी ताइक्वांडो कंपटीशन में भाग लेने साउथ कोरिया जा रहे हैं। उनके पंच अच्छे-अच्छे हैरान रह जाते है। इनके हौसले इतने बुलंद है कि कंपटीशन में हर किसी को धूल चटाकर वीनर बनने का दावा कर रहे है। 

 

कौन है रामगोपाल वाजपेयी

-बीएसएनएल से जोनल इंजीनियर पर से रिटायर्ड रामगोपाल वाजपेयी को ताइक्वांडो से विशेष लगाव है।

-रामगोपाल ताईक्वांडो की सेकेंड डॉन ब्लैक बेल्ट की परीक्षा भी जीत चुके है

-कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित बसंत बिहार निवासी रामगोपाल परिवार में पत्नी शशि बाजपाई और बेटा आशीष व् एक बेटी के साथ रहते है। 

-1982 से लगातार ताइक्वांडो प्रैक्टिस कर रहे हैं। उनके हौसले देखकर मोहल्ले के बच्चे भी ताइक्वांडों में रुचि लेने लगे हैं। 

- 1988 में रामगोपाल बाजपई को राष्ट्रीय प्रशिक्षक व् रेफरी के पद पर भी नियुक्त किया गया था।

 

कंपटीशन में जीत के प्रति सीरियस 

-रामगोपाल ने बताया कि 29 जुलाई से एक अगस्त तक साउथ कोरिया में अन्याग वार्ड ताईक्वांडो कंपटीशन में भाग लेंगे। 

- वे खुद अपने खर्चे पर साउथ कोरिया जा रहे है।

- स्थानीय विधायक महेश त्रिवेदी से मदद की गुजारिश की थी लेकिन कोई उत्तर नहीं मिला। 

-तैयारी पूरी है और मेडल जीतकर ही लौटंूगा।

 

कानपुरः अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस  के 14 डिब्बे पटरी से उतरे, कई घायल

कानपुरः बुधवार की सुबह कानपुर में एक रेल हादसा हो गया है। बता दें कि कानपुर देहात से 70 किलोमीटर दूर रुरा इलाके में यह हादसा हुआ है। अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस हादसे में अभी तक 40 लोगों के जख्मी होने की खबर आ रही है। हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रूट ठप हो गया है।

पूरी घटना

- आज सुबह 5.30 बजे रुरा इलाके में रेल हादसा हुआ है।

- अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।

- इस हादसे में 30 लोग घायल हुए हैं।

- जिनमें से 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

आपको बता दें कि पिछले महीने भी कानपुर में रेल हादसा हुआ था। हादसे में पटना-इंदौर इंटरसिटी रेलगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। ट्रेन इंदौर से पटना जा रही थी. ये हादसा सुबह 3 बजे के क़रीब पोख़रायां में हुआ था। इस हादसे में करीब 140 लोगों की मौत हो गई थी।  

'योगी राज' में भी नहीं सुधर रहे अधिकारी, बिना रिफरेंस कागज के ही रेफर कर दिए जिला अस्पताल, न्याय के लिए भटक रही पीड़िता 

कानपुर देहात.यूपी में निजाम बदलने के बाद भी अधिकारियों के बर्ताव में किसी तरह का परिवर्तन नहीं नजर आ रहा है। कानपुर देहात में एक बार फिर अधिकारियों की लापरवाही देखने को मिली, जहा कुछ दबंगों के द्वारा एक महिला को पीटा जाता है और पुलिस अधिकारी केवल रिपोर्ट दर्ज कर महिला को अस्पताल में इलाज के लिए छोड़ कर चले जाते है। हद तो तब हो गई जब आरोपी दबंग अस्प्ताल में आकर कार्रवाई न करने को लेकर पीड़ित महिला और उसके परिजनों को धमकाते है। 

 

जानें क्या है मामला 

-पूरा मामला कानपुर देहात के डेरापुर थाने के महुआ महोई गावं का है।

-जहां एक गरीब महिला को गावं के दबंगों ने बच्चों के झगडे को लेकर मारपीट कर दी।

-जिससे गावं की रहने वाली महिला कमला गंभीर रूप से घायल हो गई।

 

बिना कागज के ही कर दिए रेफर 

-पीड़िता के परिजनों ने बताया कि घायल महिला को लेकर थाने पहुंचे तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर महिला को डाक्टरी परिक्षण और इलाज के लिए भेजा।

-जहां साथ गये पुलिसकर्मी महिला को अस्पताल छोड़ चले गये। महिला को अकेले देख गावं के दबंगो ने कार्रवाई न करने के लिए महिला को धमकी दी।

-वहीं डॉक्टरों ने महिला को बिना रिफरेन्स कागज के जिला अस्पताल रिफर कर दिया।

-जहां पीड़ित महिला किसी तरह जिला अस्पताल पहुंची तो वहां के डाक्टरों ने एक न सुनी।

 

गोद में उठाकर ले गए अस्पताल 

-अपनी फरियाद लेकर महिला और उसके परिजन पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे।

-जहां पुलिस अधिकारियों ने महिला को CMO कार्यालय में जाने को कह कर पुलिस कार्यालय से वैरेंग वापस भेज दिया।

-इस दौरान महिला की हालत और भी ख़राब हो गई जिस पर महिला के परिजन आनन फानन में उसे गोद में ही उठा कर इलाज के लिए ले गये।

-पुरे मामले को लेकर जब मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी से बात की तो उन्होंने मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

 

 कानपुरः सौगातों से आज 'परिवर्तन' की हुंकार भरेंगे पीएम मोदी

कानपुरः पीएम मोदी आज कानपुर में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। यहां वे कई प्रॉजेक्ट्स का उद्धाटन और घोषणाएं करने वाले हैं। इस रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है। आपको बता दें कि कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी और मुरली मनोहर जोशी समेत कई दिग्गज नेता पहले से ही कानपुर पहुंच गए हैं। इस रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था काफी चौकस कर दी गई है।

क्या है खास

- पीएम मोदी कानपुर के निराला नगर रेलवे ग्राउंड पर परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे।

- यहां वे इंडियन इस्टिट्यूट ऑफ स्किल के शिलान्यास के साथ- साथ कई और प्रॉजेक्ट्स का उद्धाटन भी करेंगे।

- पीएम मोदी कौशल विकास के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की कंपनियों से समझौता करेंगे।

- आज बारा विद्युतीय तापीय परियोजना समेत कई विकास योजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी।

रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चौकस

-पीएम मोदी की इस रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था काफी चौकस कर दी गई है।

- शहर में पहले से लगे पीएम की रैली के होर्डिग को कुछ शरारती तत्वों ने आग लगा दी है।

- नाराज़ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मामले की एफआईआर दर्ज कराई है।

- उधर दूसरी ओऱ कानपुर में आज कांग्रेसी पीएम का पुतला जलाएंगे।

- आज के दिन को कांग्रेसी, काला दिवस के रूप में मनाने वाले हैं।

- राहुल गांधी आज के दिन ही जौनपुर में नोटबंदी के मुद्दे पर रैली को संबोधित करेंगे।

:
:
: