Headline • सीएम योगी से मिलने के बाद बोलीं विवेक तिवारी की पत्नी- सरकार पर भरोसा और बढ़ गया• राजकपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर का 87 साल की उम्र में निधन• गाजियाबाद: आपसी झगड़े में BSF जवान ने दूसरे को मारी गोली, एक की मौत• लखनऊ शूटआउट : विवेक तिवारी की पत्नी ने सीएम योगी से की मुलाकात• लखनऊ : कारोबारी के घर लाखों की डकैती, वारदात के बाद दंपती को बाथरूम में बंद कर फरार हुए नकाबपोश बदमाश • मुजफ्फरनगर : युवती का अपहरण कर रेप, जंगल में फेंककर हुए फरार• विवेक तिवारी हत्याकांड पर बीजेपी विधायक ने उठाए सवाल, सीएम योगी को लिखा पत्र• विवेक तिवारी हत्याकांड:CM योगी ने पीड़ित परिवार से फोन पर की बात,हर संभव मदद करने का दिया भरोसा• बस्ती : खराब बस को धक्का लगा रहे यात्रियों को ट्रक ने कुचला, 6 की दर्दनाक मौत• विवेक तिवारी हत्याकांड :'पुलिस अंकल, आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे... Please गोली मत मारियेगा'• लखीमपुर खीरी के यतीश ने तोड़ा लगातार पढ़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 123 घंटे पढ़कर बनाया कीर्तिमान• रुद्रप्रयाग : अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी कार • फाइनल में सेंचुरी बनाने वाले लिटन दास को क्यों कहना पड़ा, मैं बांग्लादेशी हूं और धर्म हमें बांट नहीं सकता• ललितपुर : SDM ने होमगार्ड की राइफल से गोली मारकर की आत्महत्या• टेनिस की इस खिलाड़ी ने किया टॉपलेस वीडियो, कारण जानकार आप भी करने लगेंगे तारीफ• इंडोनेशिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 800 पार पहुंची, अभी भी कई इलाकों में नहीं पहुंचा राहत दल• मेरठ : हिस्ट्रीशीटर की चाकुओं से गोदकर हत्या• एशिया कप के साथ फोटो शेयर कर इशारों इशारों में  बुमराह ने राजस्थान पुलिस को मारा ताना• तनुश्री के सपोर्ट में आईं कई हिरोईन तो नाना के समर्थन में आईं राखी सावंत, कहा, मरते दम तक साथ दूंगी• SHO और मुंशी के टॉर्चर से परेशान होकर महिला सिपाही ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में हुआ खुलासा• मामा-भांजी को पेड़ से बांधकर की पिटाई, चचिया ससुर ने बदला लेने के  लिए किया ऐसा घिनौना काम• बदनामी के बीच आई यूपी पुलिस की एक ईमानदार छवि, केस से नाम हटाने को 4 लाख देने वाले को जेल भेजा• इस दिन रिलीज हो रहा है कंगना की मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' का टीजर• पुलिस के आतंक से पुरुषों ने गांव छोड़ा, दो पक्षों के झगड़े में सिपाही के घायल होने पर गांव में पुलिस का तांडव• स्वामी प्रसाद का सपा पर हमला, कहा-अखिलेश ने गरीब के पैसे और साइकिल कार्यकर्ताओं में बांट दिए


लखनऊ. यूपी के उन्नाव गैंगरेप केस के मामले में पीड़िता के पिता पप्पू उर्फ सुरेंद्र की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट में पुष्टि हुई है मारपीट की वजह से उसकी बड़ी आंत फट गई थी। पीड़िता के पिता के शरीर पर 14 जगह चोट के निशान थे। बता दें कि सोमवार को गैंगरेप पीड़िता के पिता को जेल से अस्पताल लाया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। जिसके बाद गैंगरेप पीड़िता के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया था। 

-पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता के पिता के शरीर में 14 चोटें आई थी। चोट लगने की वजह से खून का रिसाव होने लगा था। ऐसे में के शरीर में सेप्टीसीमिया की वजह से जहर फैल गया था।

-पीड़िता का पिता शॉक में चला गया था और  ये चोटें 6-7 दिन पुरानी है। 

-पोस्टमार्टम होने के बाद मंगलवार  सुबह शुक्लागंज घाट पर पीड़िता के पिता के शव का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। 

कहा-कहां लगी चोट 

-पीड़िता के पिता के शरीर में सिर से लेकर पैर में गंभीर चोटों के निशान थे। 

क्या है परिजनों का आरोप 

-परिजनों का आरोप है कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई जय सिंह ने 4 अप्रैल को उसने गुंडों के साथ मिलकर पप्पू उर्फ सुरेंद्र की बेरहमी से पिटाई की थी।

-आरोप है कि पीड़ितों ने इसकी शिकायत थाने में की थी लेकिन पुलिस ने आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि युवती के पिता को ही जेल भेज दिया था। 

-पुलिस ने इस मामले में पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सिंह समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

 

लखनऊ.  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानी बुधवार से निवेशकों का महामेला शुरु हो गया है। दरअसल, योगी सरकार प्रदेश में निवेश और बेहतर कारोबार के इरादे से इन्वेस्टर्स समिट 2108 का आयोजन कर रही है। इसमें दुनिया के 5 हजार उद्योगपति शिरकत कर रहे हैं। पीएम मोदी ने इन्वेस्टर्स समिट 2108 का उद्घाटन कर इस मेले की शुरूआत कर दी है। 

 

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चलेगी समिट 

-यह  इन्वेस्टर्स समिट लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में दो दिन तक चलेगी।

-इसमें देश-विदेश के जाने-माने उद्योगपति के साथ नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल के डेढ दर्जन से अधिक सदस्य और योगी आदित्यनाथ के दो दर्जन से अधिक मंत्री रहेंगे। 

-इन सभी विशिष्ट अतिथियों के स्वागत के लिए राजधानी लखनऊ को दुल्हन की तरह सजाया गया है

 

3 लाख करोड़ रुपए के एमओयू होंगे साइन 

-बताया जा रहा है कि 2 दिन के इस समिट में करीब 3 लाख करोड़ रुपये के एमओयू (MoU) साइन होंगे।

 

इन देशों के प्रतिनिधि और उद्योगपति करेंगे शिरकत 

-फिनलैण्ड

-नीदरलैण्ड

-जापान

-चेक गणराज्य

-थाईलैण्ड

-स्लोवाकिया

-मारीशस

लखनऊ. वैलेंटाइन डे पर लखनऊ यूनिवर्सिटी ने छात्र-छात्राओं के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर कुछ छात्र 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाते हैं, इसलिए इस दिन महाशिवरात्रि पर्व की छुट्टी रहेगी और कोई भी छात्र कैंपस में नहीं आएगा। यही नहीं एडवाइजरी यह भी कहा गया कि अगर कोई इस दिन यूनिवर्सिटी परिसर में घूमता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं के माता-पिता से भी अपील की गई है कि वे अपने बच्चों को उस दिन यूनिवर्सिटी में न भेजे। यह एडवाइजरी यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर विनोद सिंह की ओर से जारी किया गया है। 

 

क्या है एडवाइजरी में 

1-'गत वर्षों ऐसा देखा गया है कि पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर समाज के कतिपय नवयुवक 14 फरवरी को वेलेन्टाइन डे के रूप में मनाते है। इस परिपेक्ष्य में विश्वविद्यालय के उभय परिसर में अध्ययनरत् छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14.02.2018 को महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश है। परिणामस्वरूप विश्वविध्यालय के उभय परिषर में निम्नलिखित व्यवस्था की जाती है-दिनांक 14.02.18 को उभय शैक्षणिक परिसर पूर्णत : बंद रहेगा। इस दिन न कोई अतिरिक्त कक्षाएं चलेगी न कोई प्रयोगात्मक परीक्षाएं न ही किसी का कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि होगा।

2-सभी छात्र-छाभाओं को निर्देशित किया जाता है कि उक्त तिथि को विश्वविद्यालय परिसर में कदापि न आये। 

3-विश्वविद्यालय के उभर परिसर में अध्ययनरत समस्त छात्र-छात्राओं के सम्मानित माता-पिता एंव अभिभावकों से भी अपील की जाती है कि वे उक्त तिथि को अपने पाल्यों को विश्वविदालय परिसर में न भेजे। 

4-उपरोक्त व्यवस्था का अतिक्रमण कर यदि कोई अनावश्यक रुप से विश्वविद्यालय के शैक्षणिक परिसर में घूमता या बैठा हुआ पाया जाएगा तो उसके विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। 

 

लखनऊ. यूपी विधानसभा परिसर में सपा नेताओं ने नोएडा के फर्जी एनकाउंटर को लेकर हंगामा किया। इस दौरान उन्होंने फर्जी एनकाउंटर बंद करने और इस मामले में सीबाआई जांच करने की मांग की। 

बता दें कि यूपी विधानसभा सत्र शुरू हो गया है। मंगलवार को सपा नेताओं ने एनकाउंटर को लेकर हंगामा किया। विस्तृत खबर की प्रतीक्षा करें। 

 

 

 

लखनऊ. यूपी के लखनऊ में सोमवार की रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बदमाश का एक साथ मौके से फरार हो गया। पुलिस की गोली से बदमाश घायल हो गया है। जिसके चलते उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।

-यह मुठभेड़ लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में हुई है। 

-पुलिस के मुताबिक, 25 हजार के इनामी बदमाश का नाम संदीप है, जो हत्या और डकैती जैसे बड़ी घटनाओं में वांछित चल रहा था।

-संदीप चिनहट का रहने वाला है। इस मुठभेड़ में उसके कमर के नीचे गोली लगी है। जिसके चलते उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 

फ़टाफ़ट खबरे

 

live-tv-uttrakhand

live-tv-rajasthan

ब्लॉग

लीडर

  • उमेश कुमार

    एडिटर-इन-चीफ,समाचार प्लस

    उमेश कुमार समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ हैं।

  • प्रवीण साहनी

    एक्जक्यूटिव एडिटर

    प्रवीण साहनी पत्रकारिता जगत का जाना-माना नाम और चेहर...

आपका शहर आपकी खबर

वीडियो

हमारे एंकर्स

शो

:
:
: