Headline • सीएम योगी से मिलने के बाद बोलीं विवेक तिवारी की पत्नी- सरकार पर भरोसा और बढ़ गया• राजकपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर का 87 साल की उम्र में निधन• गाजियाबाद: आपसी झगड़े में BSF जवान ने दूसरे को मारी गोली, एक की मौत• लखनऊ शूटआउट : विवेक तिवारी की पत्नी ने सीएम योगी से की मुलाकात• लखनऊ : कारोबारी के घर लाखों की डकैती, वारदात के बाद दंपती को बाथरूम में बंद कर फरार हुए नकाबपोश बदमाश • मुजफ्फरनगर : युवती का अपहरण कर रेप, जंगल में फेंककर हुए फरार• विवेक तिवारी हत्याकांड पर बीजेपी विधायक ने उठाए सवाल, सीएम योगी को लिखा पत्र• विवेक तिवारी हत्याकांड:CM योगी ने पीड़ित परिवार से फोन पर की बात,हर संभव मदद करने का दिया भरोसा• बस्ती : खराब बस को धक्का लगा रहे यात्रियों को ट्रक ने कुचला, 6 की दर्दनाक मौत• विवेक तिवारी हत्याकांड :'पुलिस अंकल, आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे... Please गोली मत मारियेगा'• लखीमपुर खीरी के यतीश ने तोड़ा लगातार पढ़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 123 घंटे पढ़कर बनाया कीर्तिमान• रुद्रप्रयाग : अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी कार • फाइनल में सेंचुरी बनाने वाले लिटन दास को क्यों कहना पड़ा, मैं बांग्लादेशी हूं और धर्म हमें बांट नहीं सकता• ललितपुर : SDM ने होमगार्ड की राइफल से गोली मारकर की आत्महत्या• टेनिस की इस खिलाड़ी ने किया टॉपलेस वीडियो, कारण जानकार आप भी करने लगेंगे तारीफ• इंडोनेशिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 800 पार पहुंची, अभी भी कई इलाकों में नहीं पहुंचा राहत दल• मेरठ : हिस्ट्रीशीटर की चाकुओं से गोदकर हत्या• एशिया कप के साथ फोटो शेयर कर इशारों इशारों में  बुमराह ने राजस्थान पुलिस को मारा ताना• तनुश्री के सपोर्ट में आईं कई हिरोईन तो नाना के समर्थन में आईं राखी सावंत, कहा, मरते दम तक साथ दूंगी• SHO और मुंशी के टॉर्चर से परेशान होकर महिला सिपाही ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में हुआ खुलासा• मामा-भांजी को पेड़ से बांधकर की पिटाई, चचिया ससुर ने बदला लेने के  लिए किया ऐसा घिनौना काम• बदनामी के बीच आई यूपी पुलिस की एक ईमानदार छवि, केस से नाम हटाने को 4 लाख देने वाले को जेल भेजा• इस दिन रिलीज हो रहा है कंगना की मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' का टीजर• पुलिस के आतंक से पुरुषों ने गांव छोड़ा, दो पक्षों के झगड़े में सिपाही के घायल होने पर गांव में पुलिस का तांडव• स्वामी प्रसाद का सपा पर हमला, कहा-अखिलेश ने गरीब के पैसे और साइकिल कार्यकर्ताओं में बांट दिए


नई दिल्लीः एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में शानदार शतक बनाकर बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास ने सबकी नजरें अपनी ओर आकर्षित की। लिटन दास का नाम बांग्लादेश के साथ एशिया के दूसरे देशों में भी पॉपुलर हो गया। 

लिटन दास सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। लिटन दास की फेसबुक पोस्ट पर इतना विवाद हुआ था कि उन्हें कहना पड़ा था कि ’मेरी पहली पहचान यह है कि मैं बांग्लादेशी हूं और धर्म हमें बांट नहीं सकता।

यह पोस्ट दुर्गा पूजा से जुड़ी हुई थी। यह घटना अक्टूबर 2015 की है। लिटन ने अपनी पोस्ट के जरिये अपने फैंस को दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं दी थीं लेकिन कुछ यूजर्स ने उन्हें निशाना बनाया था।

एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया था, “मैं आपसे (लिटन से) कह रहा हूं कि इस तरह की धार्मिक पोस्ट न करिए। एक यूजर ने उनसे इस पोस्ट को हटाने के लिए कहा था।

अपने तर्क में उस यूजर का कहना था कि इस्लाम में मूर्ति पूजा को स्थान नहीं है। बाद में विवाद बढ़ने पर दास ने पोस्ट डिलीट करते हुए लिखा था, ’मेरी पहली पहचान यह है कि मैं बांग्लादेशी हूं और धर्म हमें बांट नहीं सकता।

13 अक्टूबर 1994 को बांग्लादेश के दिनाजपुर में जन्मे लिटन दास का पूरा नाम लिटन कुमार दास है. उनके पिता बच्चा दास स्वर्णकार हैं। वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और विकेटकीपर भी हैं।

लिटन भारत के खिलाफ बहुत खेलते हैं. उन्होंने जून 2015 में भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे में डेब्यू किया था। बांग्लादेश के कई अखबारों ने लिटन दास को देश का भविष्य बताया है। फाइनल मैच में 117 गेंद में 121 रन की शानदार पारी खेली थी, जिसमें 4 छक्के शामिल थे। 

लिटन ढाका के प्रसिद्ध स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट बीकेएसपी के प्रोडक्ट हैं। इस इंस्टीट्यूट से ही शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, मुशफिकर रहमान जैसे कई अंतरराष्ट्रीय स्टार निकले हैं। 

 

नई दिल्लीः टेनिस सुपरस्टार सेरेना विलियम्स फिर चर्चा में है लेकिन इस बार अपने खेल के कारण नहीं, बल्कि अपनी एक फोटो के कारण। सेरेना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है।

इसमें उन्होंने टॉपलेस होकर पोज दिया है। उनका कहना है कि ऐसा उन्होंने महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता लाने के लिए किया है।

वीडियो में सेरेना दोनों हाथ से अपने ब्रेस्ट छुपाए हुए ‘आई टच माईसेल्फ’ गाना गाते दिख रही हैं। इस गाने को डिवाइयेल्स बैंड की ऑस्ट्रेलियाई गायक क्रिसी एमफ्लेट ने लिखा था। उनकी पांच साल पहले 53 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर के कारण मौत हो गई थी।

सेरेना ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘यह महीना ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने वाला है। मैंने इस मौके पर ‘आई टच माईसेल्फ’ गाने का एक संस्करण रिकॉर्ड किया। यह वीडियो महिलाओं को यह याद दिलाने के लिए है कि वे नियमित रूप से अपना चेकअप कराती रहें।

उन्होंने लिखा, ‘हां, इस वीडियो शूट के दौरान मैं थोड़ा असहज थी, लेकिन मैं इसे करना चाहती थी, क्योंकि यह एक ऐसा मुद्दा है, जिससे दुनिया भर की सभी वर्ग और रंग-रूप वाली महिलाएं प्रभावित हैं। हम अगर शुरुआत में ही लक्षण जान लेते हैं तो यह अच्छी बात है, क्योंकि इससे कई जानें बच सकती हैं।

23 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सेरेना ने लिखा, ‘यह म्यूजिक वीडियो आई टच माईसेल्फ अभियान का हिस्सा है। इसे क्रिसी एमफ्लेट के सम्मान में शूट किया गया है। उनकी मौत ब्रेस्ट कैंसर से हुई थी। उन्होंने यह गाना हमें दिया ताकि महिलाओं को याद दिलाया जा सके कि वे सबसे पहले अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

सेरेना ने रविवार को इस वीडियो को सोशल साइट्स पर शेयर किया है. ब्रेस्ट कैंसर नेटवर्क ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने ये वीडियो शूट किया।

 

नई दिल्लीः भारत और बांग्लादेश शुक्रवार को 2018 एशिया कप का खिताबी मुकाबला होगा। पाकिस्तान के साथ बांग्लादेश के मैच को देखकर अब कोई भी एक तरफा मैच होने का दावा नहीं कर रहा है। भले ही भारत इस टूर्नामेंट में पहले भी बांग्लादेश को आसानी से मात दे चुका है, लेकिन फाइनल में उसे हल्के में लेना खतरनाक हो सकता है। भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन ने गुरुवार को कहा कि बांग्लादेश की टीम कड़ी चुनौती पेश करेगी और उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

धवन ने कहा, ’पाकिस्तान की टीम कागजों पर भले ही बड़ी टीम हो लेकिन बांग्लादेश ने उनसे बेहतर क्रिकेट  खेला और एक बार फिर फाइनल में पहुंचे। 

उन्होंने कहा कि दिन विशेष पर किसी टीम का प्रदर्शन खास होता है। बांग्लादेश ने अपने प्रदर्शन से दिखा रहे हैं कि वे कितने बेहतर हो गए हैं। उन्हें पता है कि दबाव में कैसे खेलना है।

कुछ ही देर के बाद शुरू होने वाली खिताबी जंग में भारत इस टूर्नामेंट में सातवीं बार चैंपियन बनना चाहेगा तो वहीं बांग्लादेश की नज़र पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाने की होगी।

इस बीच भारत इस मैच में अपनी फर्स्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगा, इसलिए टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल की वापसी होगी। इस वजह से केएल राहुल, मनीष पांडे, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल और दीपक चाहर को बाहर बैठना होगा।

भारत ने सुपर-4 के मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था लेकिन इस बार फाइनल में इनके बीच जोरदार मुकाबला होने की उम्मीद है। टीम इंडिया ने जहां इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है इसलिए रोहित शर्मा के जांबाजों के हौसले बुलंद होंगे। वैसे उन्हें बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम और मुस्ताफिजुर रहमान से बचकर रहना होगा। रहीम जहां खूब रन बना रहे हैं, वहीं मुस्ताफिजुर का भारत के खिलाफ पुराना रिकॉर्ड बहुत जबर्दस्त रहा है।

नई दिल्लीः ऐसा लगता है कि  भारतीय टीम के मध्यम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी भी राजस्थान पुलिस के व्यवहार को भुल नहीं पाए हैं। एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह ने खिताब कप के साथ फोटो खिंचवाई है।

बाद में इस फोटो को ट्वीटर पर शेयर कर ऐसा कमेंट लिखा जिससे उनके पुराने अनुभवों की याद ताजा हो जाती है। बुमराह ने राजस्थान पुलिस को इशारों इशारों में ताना मार दिया।

जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह पोस्ट जीत की खुशी के साथ-साथ उन लोगों के लिए ताना भी था जो उनकी कबीलियत पर शक करते हैं। कुछ लोग अपनी क्रिएटिविटी का उपयोग साइनबोर्ड पर करते हैं। उम्मीद है कि यह तस्वीर भी उस काम आएगी। अब इस कैप्शन में साफ देखा जा सकता है कि वह राजस्थान पुलिस को ही ताना मार रहे है।

दरअसल ये किस्सा है साल 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी की। फाइनल में टीम इंडिया को पाकिस्तान ने मात देकर खिताब जीता था। उस मैच में जसप्रीत बुमराह की नो बॉल भारतीय टीम को बहुत भारी पड़ी थी। पाकिस्तानी पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर बुमराह ने पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां को धोनी के हाथों कैच करा दिया था। 

धोनी के कैच लपकते ही भारतीय टीम फखर ज़मान के आउट होने जश्न मना ही रही थी कि उसी समय अंपायर ने बुमराह की इस बॉल को नो बॉल करार दे दिया।

फखर ने इस मौके का जमकर फायदा उठाते हुए अपने करियर का पहला शतक जड़ दिया और अंत में भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

उसके बाद नो बॉल का फोट जयपुर में सड़क सुरक्षा का विज्ञापन बन गया था। जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने इस फोटो को जेबरा लाइन उल्लंघन से जो़ड़कर एक विज्ञापन बना दिया है जो यह संदेश दे रहा है कि लाइन क्रॉस करना आपके लिए काफी महंगा पड सकता है।

 

नई दिल्ली. गुरुवार की रात अनुष्का शर्मा और वरुण धवन की फिल्म 'सुई धागा मेड इन इंडिया' की सक्रिनिंग रखी गई। इसे देखने के लिए विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, वरुण धवन समेत बॉलीवुड की कई हस्तियां पहुंची। विराट ने अपनी पत्नी की फिल्म देखकर उनकी काफी तारीफ की है। विराट ने कहा है कि अनुष्का ने जो ममता का जो किरदार निभाया है, उसने उनका दिल चुरा लिया है और उन्हें अनुष्का पर गर्व है। 

-विराट कोहली ने ट्वीट कर कहा- लास्ट नाइट मैंने 'सुई धागा- मेड इन इंडिया' फिल्म दूसरी बार देखी देखी और मुझे यह पहली बार से कहीं ज्यादा अच्छी लगी। काफी भावुक उतार-चढ़ाव वाली फिल्म है और फिल्म में सभी ने बेहतरीन काम किया है। 

-उन्होंने आगे कहा कि मौजी बेहतरीन था, लेकिन ममता के किरदार ने मेरा दिल चुरा लिया है। मुझे मेरे प्यार पर गर्व है। इस फिल्म को देखने नहीं भूलें, दोस्तो।” 

 

फ़टाफ़ट खबरे

 

live-tv-uttrakhand

live-tv-rajasthan

ब्लॉग

लीडर

  • उमेश कुमार

    एडिटर-इन-चीफ,समाचार प्लस

    उमेश कुमार समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ हैं।

  • प्रवीण साहनी

    एक्जक्यूटिव एडिटर

    प्रवीण साहनी पत्रकारिता जगत का जाना-माना नाम और चेहर...

आपका शहर आपकी खबर

वीडियो

हमारे एंकर्स

शो

:
:
: