Headline • नवजोत सिंह सिद्धू के शो से बाहर होने पर कपिल शर्मा का बयान• तमिलनाडु में भाजपा संग एआईएडीएमके गठबंधन हुआ तय • इमरान खान की भारत को धमकी बिना साबुत किया हमला तो खुला जवाब देंगे• अलीगढ़ हिंदू छात्र वाहिनी कार्यकर्ताओं का धारा 370 को हटाने को लेकर प्रदर्शन• कुलभूषण जाधव मामले की सोमवार से सुनवाई शुरू• उत्तराखंड पुलिस की कश्मीरी छात्रों से सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान न देने की अपील • पुलवामा एनकाउंटर: मेजर समेत 4 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर• राजस्‍थान का गुर्जर आंदोलन शनिवार को खत्म• पुलवामा आतंकी हमले पर सर्वदलीय बैठक शुरू• PM मोदी का ऐलान: आतंकियों की बहुत बड़ी गलती चुकानी होगी कीमत• गांधीजी के पुतले को गोली मारने वाली हिंदू महासभा सचिव पूजा पांडे को मिली जमानत• कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती विस्फोट 41 सीआरपीएफ जवानों की मौत• राजीव सक्सेना को अगस्ता वेस्टलैंड मामले में 22 फरवरी तक मिली अंतरिम जमानत • सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल और एलजी विवादों पर अपना फैसला सुनाया• केसरी: अक्षय कुमार अभिनीत ऐतिहासिक ड्रामा का पहला झलक वीडियो रिलीज़ • पीएम मोदी ने हरियाणा में की विकास परियोजनाओं की शुरुआत • राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मोदी सरकार पर जुबानी जंग • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में SC ने राव के माफ़ी नामे को किया अस्वीकार लगाया 1 लाख का जुर्माना• आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर आंदोलन उग्र • शराब पर राजनीति: त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री पद का इस्तीफा देने की मांग• आ रही हूँ यूपी लूटने- वाराणसी में प्रियंका वाड्रा के खिलाफ लगाए गए पोस्टर• PM मोदी ने 300 करोड़ के भोजन वितरण पर मथुरा वासियो को किया सम्बोधित • आंध्र प्रदेश में PM का विरोधी पोस्टरों से स्वागत, उपवास पर बैठे चंद्रबाबू नायडू • J&K: हिमस्‍खलन के बाद फसे पुलिसकर्मियों की तलाश जारी • SC ने तेजस्वी यादव को पटना में सरकारी बंगला खाली करने का दिया आदेश


शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन ने शनिवार को पांच मैचों की श्रृंखला की दूसरी प्रतियोगिता में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 324/4 से जीत दिलाई। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, 87 और शिखर धवन, 66 के व्यक्तिगत स्कोर का आपसी योगदान दिया।

सलामी बल्लेबाज़ी की बदौलत भारत ओपनिंग करने के लिए पूरी तरह से तैयार था। जिसने पहले विकेट के लिए अहम 154 रन बनाए। किवी बाउल्ट ने 26 वें ओवर में धवन को आउट कर अपनी टीम को थोड़ी राहत दी।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली (43) और अंबाती रायुडू (47) तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी कर रहे थे। तभी Boult ने दर्शकों को एक बड़ा झटका दिया।

धोनी और केदार जाधव की आतिशबाजी ने रन-रेट को तेज किया। जिससे भारत को 50 ओवरों में कुल 324/4 का अच्छा स्कोर मिला। न्यूजीलैंड के लिए, बोल्ट और फर्ग्यूसन ने दो विकेट लिए, 61 और 81 रन बनाए।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग की पिछले कुछ सालों से जमकर आलोचना हो रही थी। जहां कुछ पूर्व क्रिकेटर उनपर घरेलू मैच खेलने के लिए दबाव बना रहे थे तो कुछ का मानना था कि धोनी का करियर अब ढलान पर है। इन आलोचनाओं का धोनी ने बल्ले से जवाब दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैचों में लगातार तीन हाफ सेंचुरी लगाते हुए प्लेयर ऑफ द सीरीज अपने नाम किया। अगर आंकड़ों पर निगाह डालें तो 10 वर्ष पहले (2009) जिस औसत से धोनी रन बना रहे थे, अब भी लगभग उसी औसत से रन बना रहे हैं। 2009 तक धोनी ने 154 एकदिवसीय मैच खेले थे और 5133 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 50.82 था। इसमें 6 शतक शामिल थे।

नई दिल्लीः टेनिस सुपरस्टार सेरेना विलियम्स फिर चर्चा में है लेकिन इस बार अपने खेल के कारण नहीं, बल्कि अपनी एक फोटो के कारण। सेरेना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है।

इसमें उन्होंने टॉपलेस होकर पोज दिया है। उनका कहना है कि ऐसा उन्होंने महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता लाने के लिए किया है।

वीडियो में सेरेना दोनों हाथ से अपने ब्रेस्ट छुपाए हुए ‘आई टच माईसेल्फ’ गाना गाते दिख रही हैं। इस गाने को डिवाइयेल्स बैंड की ऑस्ट्रेलियाई गायक क्रिसी एमफ्लेट ने लिखा था। उनकी पांच साल पहले 53 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर के कारण मौत हो गई थी।

सेरेना ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘यह महीना ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने वाला है। मैंने इस मौके पर ‘आई टच माईसेल्फ’ गाने का एक संस्करण रिकॉर्ड किया। यह वीडियो महिलाओं को यह याद दिलाने के लिए है कि वे नियमित रूप से अपना चेकअप कराती रहें।

उन्होंने लिखा, ‘हां, इस वीडियो शूट के दौरान मैं थोड़ा असहज थी, लेकिन मैं इसे करना चाहती थी, क्योंकि यह एक ऐसा मुद्दा है, जिससे दुनिया भर की सभी वर्ग और रंग-रूप वाली महिलाएं प्रभावित हैं। हम अगर शुरुआत में ही लक्षण जान लेते हैं तो यह अच्छी बात है, क्योंकि इससे कई जानें बच सकती हैं।

23 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सेरेना ने लिखा, ‘यह म्यूजिक वीडियो आई टच माईसेल्फ अभियान का हिस्सा है। इसे क्रिसी एमफ्लेट के सम्मान में शूट किया गया है। उनकी मौत ब्रेस्ट कैंसर से हुई थी। उन्होंने यह गाना हमें दिया ताकि महिलाओं को याद दिलाया जा सके कि वे सबसे पहले अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

सेरेना ने रविवार को इस वीडियो को सोशल साइट्स पर शेयर किया है. ब्रेस्ट कैंसर नेटवर्क ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने ये वीडियो शूट किया।

 

नई दिल्लीः एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में शानदार शतक बनाकर बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास ने सबकी नजरें अपनी ओर आकर्षित की। लिटन दास का नाम बांग्लादेश के साथ एशिया के दूसरे देशों में भी पॉपुलर हो गया। 

लिटन दास सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। लिटन दास की फेसबुक पोस्ट पर इतना विवाद हुआ था कि उन्हें कहना पड़ा था कि ’मेरी पहली पहचान यह है कि मैं बांग्लादेशी हूं और धर्म हमें बांट नहीं सकता।

यह पोस्ट दुर्गा पूजा से जुड़ी हुई थी। यह घटना अक्टूबर 2015 की है। लिटन ने अपनी पोस्ट के जरिये अपने फैंस को दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं दी थीं लेकिन कुछ यूजर्स ने उन्हें निशाना बनाया था।

एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया था, “मैं आपसे (लिटन से) कह रहा हूं कि इस तरह की धार्मिक पोस्ट न करिए। एक यूजर ने उनसे इस पोस्ट को हटाने के लिए कहा था।

अपने तर्क में उस यूजर का कहना था कि इस्लाम में मूर्ति पूजा को स्थान नहीं है। बाद में विवाद बढ़ने पर दास ने पोस्ट डिलीट करते हुए लिखा था, ’मेरी पहली पहचान यह है कि मैं बांग्लादेशी हूं और धर्म हमें बांट नहीं सकता।

13 अक्टूबर 1994 को बांग्लादेश के दिनाजपुर में जन्मे लिटन दास का पूरा नाम लिटन कुमार दास है. उनके पिता बच्चा दास स्वर्णकार हैं। वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और विकेटकीपर भी हैं।

लिटन भारत के खिलाफ बहुत खेलते हैं. उन्होंने जून 2015 में भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे में डेब्यू किया था। बांग्लादेश के कई अखबारों ने लिटन दास को देश का भविष्य बताया है। फाइनल मैच में 117 गेंद में 121 रन की शानदार पारी खेली थी, जिसमें 4 छक्के शामिल थे। 

लिटन ढाका के प्रसिद्ध स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट बीकेएसपी के प्रोडक्ट हैं। इस इंस्टीट्यूट से ही शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, मुशफिकर रहमान जैसे कई अंतरराष्ट्रीय स्टार निकले हैं। 

 

नई दिल्लीः ऐसा लगता है कि  भारतीय टीम के मध्यम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी भी राजस्थान पुलिस के व्यवहार को भुल नहीं पाए हैं। एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह ने खिताब कप के साथ फोटो खिंचवाई है।

बाद में इस फोटो को ट्वीटर पर शेयर कर ऐसा कमेंट लिखा जिससे उनके पुराने अनुभवों की याद ताजा हो जाती है। बुमराह ने राजस्थान पुलिस को इशारों इशारों में ताना मार दिया।

जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह पोस्ट जीत की खुशी के साथ-साथ उन लोगों के लिए ताना भी था जो उनकी कबीलियत पर शक करते हैं। कुछ लोग अपनी क्रिएटिविटी का उपयोग साइनबोर्ड पर करते हैं। उम्मीद है कि यह तस्वीर भी उस काम आएगी। अब इस कैप्शन में साफ देखा जा सकता है कि वह राजस्थान पुलिस को ही ताना मार रहे है।

दरअसल ये किस्सा है साल 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी की। फाइनल में टीम इंडिया को पाकिस्तान ने मात देकर खिताब जीता था। उस मैच में जसप्रीत बुमराह की नो बॉल भारतीय टीम को बहुत भारी पड़ी थी। पाकिस्तानी पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर बुमराह ने पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां को धोनी के हाथों कैच करा दिया था। 

धोनी के कैच लपकते ही भारतीय टीम फखर ज़मान के आउट होने जश्न मना ही रही थी कि उसी समय अंपायर ने बुमराह की इस बॉल को नो बॉल करार दे दिया।

फखर ने इस मौके का जमकर फायदा उठाते हुए अपने करियर का पहला शतक जड़ दिया और अंत में भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

उसके बाद नो बॉल का फोट जयपुर में सड़क सुरक्षा का विज्ञापन बन गया था। जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने इस फोटो को जेबरा लाइन उल्लंघन से जो़ड़कर एक विज्ञापन बना दिया है जो यह संदेश दे रहा है कि लाइन क्रॉस करना आपके लिए काफी महंगा पड सकता है।

 

:
:
: