Headline • अवैध शराब बनाते बसपा के पूर्व विधायक गिरफ्तार, बंद पड़े स्कूल में चला रहे थे कारोबार• हापुड़ में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान युवक नहर में डूबा, गोताखोर तलाश करने में जुटे• नील नितिन मुकेश के घर आई एक नन्ही परी• जानें राजनीति में आने के सवाल पर राहुल द्रविड़ ने क्या जवाब दिया• विवादों के बाद सन्नी देओल की फिल्म मोहल्ला अस्सी रिलीज को तैयार, फर्स्ट लुक जारी• कातिल सौतन! पूर्व पति की शादी को नहीं कर पाई बर्दाश्त, कराया जानलेवा हमला, महिला की मौत• अपनी ही सरकार के खिलाफ बोलीं पूर्व मेयर, कहा-समय पर लिया होता फैसला तो नहीं देखने पड़ते ये दिन• तारीख से लौट रहे दामाद को अगवा कर ससुरालियों ने की जमकर पिटाई, पुलिस ने बचाई जान• 80 मौत के बाद जागीं मंत्री अनुपमा, अस्पताल का लिया जायजा, कैमरों के साथ पहुंचीं मृतकों के घर• भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला, चोटिल पांड्या की जगह रविंद्र जाडेजा को मौका• बीच बचाव करने गए बुजुर्ग पर ही टूट पड़े, चौकी इंचार्ज ने जान पर खेलकर बचाई जान• कर्बला की ओर बढ़ते हर कदम के साथ हुसैन की कुर्बानी का दर्द और यजीद के खिलाफ गुस्सा दिखा • करीना कपूर ने फैमिली के साथ सेलिब्रेट किया अपना जन्मदिन, तस्वीरें आई सामने• चल-चल चल मेरे हाथी, ओ मेरे साथी, चल रे चल खटारा खींचके...पीएम के संसदीय क्षेत्र में अनोखा विरोध• बढ़ सकती है बसपा सुप्रीमो मायावती की परेशानी, हाईकोर्ट ने तलब की स्मारक घोटाले की स्टेटस रिपोर्ट• कैग रिपोर्ट में फंसे अखिलेश ! 97 हजार करोड़ रुपए के सरकारी धन की बंदरबांट• किसने सबके सामने कहा-बहुत ही गंदा है आगरा शहर, यूपी सरकार से कोई प्रस्ताव ही नहीं मिला• बीमारी से हुई मौतों से परेशान ग्रामीणों ने सांसद से पूछा, अब यहां क्या करने आई है? जमकर निकाला गुस्सा• तोगड़िया का मोदी पर हमला, कहा- 2014 में मंदिर की बात करते थे अब मस्जिद से मोहब्बत करने लगे• अब ऑनलाइन मिलेंगे मोदी और योगी जैसे कुर्ते, दीनदयाल धाम ने किया कई कंपनियों से समझौता• किराए के मकान में चल रहे अस्पताल, हर महीने करोड़ों होता है खर्च लेकिन लोगों को नहीं मिल रहा लाभ• चालान काटने वालों के खुद कटे चालान, हरदोई के एसपी के फरमान से पुलिसवालों की बढ़ी परेशानी• नोएडा : PNB में लूट की कोशिश, बदमाशों ने की दो गार्डों की हत्या• अमरोहा :टायर फटने से यात्रियों से भरी बस पलटी, 5 की मौत, 40 से ज्यादा घायल• जेल से बरामद पिस्टल से नहीं मारी गई थी मुन्ना बजरंगी को गोली,फोरेंसिक जांच में हुआ खुलासा


आगराः दो दिन के दौरे पर केंद्रीय पर्यटन मंत्री आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने फतेहपुर सीकरी में हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर चादरपोशी की और मन्नत का धागा भी बांधा। पत्रकारों से बात करते हुए पर्यटन मंत्री के जे अल्फोंस ने आगरा को बहुत गंदे शहर का खि़ताब दिया।

साथ में यह भी कहा की यहां शॉपिंग मॉल अच्छे मार्केट अच्छे रोड नहीं है और उद्योग की दृष्टि से आगरा काफी पिछड़ा हुआ है। जब उनसे पूछा गया कि आखिर अब तक यहां विकास क्यों नहीं हुआ तो उन्होंने साफ़ कह दिया कि उनके पास उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किसी भी तरह का कोई प्रस्ताव नहीं आया है।

अगर भविष्य में उत्तर प्रदेश सरकार उनसे गुजारिश करती है तो उनका मंत्रालय स्वीकृति देने में देर नहीं करेगा। साथ ही स्वच्छ भारत अभियान पर बोलते हुए उन्होंने कहा की अकेले मोदी जी कहां कहां सफाई करेंगे यहां की सरकार और अधिकारियों को चाहिए कि वो इसका ध्यान रखें।

भारत सरकार के पर्यटन मंत्री के जे अल्फोंस ने दो दिन के आगरा दौरे में हुई परेशानी सबके सामने रखी और खुलकर सबसे बात की।

साथ ही आगरा के दुर्भाग्य और अफसर शाही पर अफ़सोस भी जताया। सवाल ये है कि जब आगरा की दुर्दशा वाकई इतनी ख़राब है तो उत्तर प्रदेश सरकार अपनी आंखों पर क्यों पट्टी बान्धे हुए है।

 

मथुराः जब से मोदी सरकार ने डिजिटल इंडिया का ऐलान किया है, तभी से देश भर मे भर लोग अपना सामान ऑन लाइन ही बेचने और खरीद रहे हैं।

एक ओर जहां ऑन लाइन बिक्री करने और खरीदने का चलन बढ़ रहा है, वहीं अब मथुरा के पंडित दीनदयाल धाम में बनाय जा रहे मोदी और योगी के भगवा कुर्ते भी ऑनलाइन मिल रहे हैं।

यहां से बनाई जा रही आयुर्वेदिक दवाएं और गाय के मूत्र के साथ गोबर से बनी वस्तुएं भी ऑनलाइन मिलेंगी। इसके लिए दीनदयाल धाम ने कई ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनियों से गठजोड़ किया है। 

दीनदयाल धाम के अधिकारियों ने बताया है कि जिस तरह आज हर जगह ऑन लाइन बिक्री और खरीददारी के चलन बड़ा है, कम कीमत में अच्छी वस्तुएं लोगों को मिल रही है, उसी तरह से योगी मोदी के भगवा कुर्ते को भी ऑन लाइन बेचा जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि  हमने भी अपने सभी सामान को अमेजॉन पर ऑन लोने बेचने की शुरुआत कर दी है ताकि अब हमारे ये सामान कोई भी कहीं से भी घर बैठे ही मंगा सकता है।

पहले हम लोग सिर्फ संघ और संघ से जुड़े लोगों तक स्टॉल लगाकर ही बेच पाते थे। उम्मीद है कि अमेजॉन पर आने के बाद इन कुर्तों की बिक्री में इजाफा होगा। 

 

गोरखपुर. यूपी के गोरखपुर जिले गीता प्रेस के पास साड़ी सेंटर में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई। आग लगते ही हड़कंप मच गया। आस-पास के लोगों ने मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

-जानकारी के मुताबिक, यह घटना राजघाट थाना क्षेत्र की है। यहां  साड़ी सेंटर में सुबह करीब छह बजे आग लग गई। आग लगने के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम पर मौके पर पहुंची और 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

-बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। गोरखपुर जिला प्रशासन मुस्तैद नजर आया और गोरखपुर में बड़ी घटना होने से बाल-बाल बच गई।

-आग लगने की सूचना मिलने के बाद गोरखपुर जिले के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

 

हरदोईः आए दिन सड़क पर चालान की कार्रवाई करने वाली यातायात पुलिस ने गुरुवार को एसपी कार्यालय के सामने ही अभियान चलाया। आम आदमियों के साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों के चालान काटे। इस अभियान का  मकसद भी यही था कि पुलिसवालों में यातायात नियमों के प्रति जागरुकता पैदा की जाए।

पुलिसकर्मियों को हेलमेट पहनना अनिवार्य किया जाए। एसपी कार्यालय के सामने हो रही कार्रवाई को देखकर कोई पुलिसकर्मी चालान कटवाने से मना भी नहीं कर सके। एक के बाद एक यातायात पुलिस ने 14 पुलिसकर्मियों के चालान काट दिए। इनमें दरोगा से लेकर सिपाही तक शामिल थे। हालांकि जो अधिकारी बड़े वाहनों से आए, उन पर भी नजर रखी जा रही थी लेकिन उन्होंने नियमों का उल्लंघन नहीं किया। 

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने पुलिसकर्मियों को हेलमेट पहनकर और बड़े वाहनों में सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने के निर्देश दिए। लेकिन उन पर अमल कितना हो रहा है, यह देखने के लिए एसपी ने यातायात पुलिस को निर्देशित किया कि वे एसपी कार्यालय में आने वाले सभी पुलिसकर्मियों को चेक करें। जो नियम तोड़कर वाहन चला रहे हैं, उन पर चालान की कार्रवाई करें।

यहीं कारण है कि यातायात टीआई विनोद कुमार अनुरागी की पूरी टीम एसपी कार्यालय के गेट पर ही जम गई और उन्होंने वहां आने वाले हर वाहन की चेकिंग की। इस दौरान 14 पुलिसकर्मी के चालान काटे। जबकि मिलाकर 31 लोगों को भी इस कार्रवाई का शिकार होना पड़ा।

एसपी कार्यालय में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे थे लेकिन हेलमेट कुछ के पास ही थे। अभियान का असर था कि कार्रवाई से बचने के लिए एक-एक करके हेलमेट पहनकर निकल रहे थे और उसी हेलमेट को परिसर में से जाकर वापस एसपी कार्यालय में मौजूद पुलिसकर्मियों को दीवार के ऊपर से वहीं हेलमेट पकड़ा रहे थे।

यातायात पुलिस की कार्रवाई देख पुलिस के ऐसे अधिकारी या जवान जिनके पास हेलमेट नहीं थे, वे कार्रवाई के दौरान एसपी कार्यालय में ही रूके रहे। जब तक कार्रवाई हुई तब तक वे नहीं निकले और जैसे ही यातायात पुलिस का वाहन गया। एक साथ कई पुलिसकर्मी बगैर हेलमेट के वाहन चलाते हुए निकले।

 

मुजफ्फरनगर. यूपी के मुजफ्फरनगर के जिले में सर्राफा व्यापारियों में उस समय हड़कंप मच गया। जब तीन बुर्काधारी महिला एक सर्राफा व्यापारी का 50 लाख की कीमत के ज्वैलरी से भरा बॉक्स लेकर फरार हो गई। महिलाओं की यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

-दरअसल, यह मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के भगत सिंह रोड स्थित जय शिव ज्वैलर्स का है।

-जहां गुरुवार शाम 3 बुर्काधारी महिला शोरूम पर पहुंची और वहां मौजूद व्यापारी से सोने के जेवरात दिखाने की बात कही।

-जिस पर व्यापारी अपने सहयोगी की मदद से महिलाओं को सोने के जेवरात दिखाने लग गया।

-इसी दौरान महिलाओं ने सोने के जेवरातों से भरा एक बॉक्स धीरे से अपने पास खिसकाते हुए रख लिया और फिर व्यापारी की निगाहें फिरते ही बॉक्स अपने बुर्के में छिपा लिया। महिला ने यह काम बड़ी ही चालाकी से किया। 

 

-व्यापारी को अपने साथ हो गई इतनी बड़ी घटना का जरा सा भी अहसास नहीं हुआ। 

-जैसे ही व्यापारी को बॉक्स के गायब होने का पता चलता है तो उसके होश उड़ जाते है ।

-घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी के आधार पर महिला की तलाश में जुट गई है ।

-व्यापारी ने बताया कि दुकान पर तीन महिलाए पहुचीं थी जिन्होंने सोने के जेवर  से भरा बॉक्स लेकर चलती बनी है उसमें लगभग 50 लाख रुपये के जेवरात है ।

 

फ़टाफ़ट खबरे

 

live-tv-uttrakhand

live-tv-rajasthan

ब्लॉग

लीडर

  • उमेश कुमार

    एडिटर-इन-चीफ,समाचार प्लस

    उमेश कुमार समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ हैं।

  • प्रवीण साहनी

    एक्जक्यूटिव एडिटर

    प्रवीण साहनी पत्रकारिता जगत का जाना-माना नाम और चेहर...

आपका शहर आपकी खबर

वीडियो

हमारे एंकर्स

शो

:
:
: